इजरायली विदेश मंत्री और ब्लिंकन ने बाइडेन की आगामी यात्रा पर चर्चा की

Israeli Foreign Minister and Blinken discuss Bidens upcoming visit
इजरायली विदेश मंत्री और ब्लिंकन ने बाइडेन की आगामी यात्रा पर चर्चा की
इजरायल इजरायली विदेश मंत्री और ब्लिंकन ने बाइडेन की आगामी यात्रा पर चर्चा की
हाईलाइट
  • आगामी यात्रा

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने जुलाई में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की इजरायल की आगामी यात्रा पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, लैपिड और ब्लिंकन ने मंगलवार को एक-दूसरे से बात की।

जब बाइडेन 13 जुलाई को इजरायल के दौरे पर होंगे, तो लैपिड के इजरायल के अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में काम करने की उम्मीद है।

सोमवार को, इजरायल के विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अपने अस्थिर गठबंधन को तोड़ने की घोषणा की, देश को एक नए संसदीय चुनाव के लिए भेज दिया।

इजराइली विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में लैपिड के हवाले से कहा गया, इस यात्रा का क्षेत्र और ईरान के खिलाफ लड़ाई के साथ-साथ क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा में उल्लेखनीय सुधार की जबरदस्त संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन की पहली इजरायल यात्रा इजरायल के साथ राष्ट्रपति के गहरे व्यक्तिगत संबंध और इजरायल की सुरक्षा के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता पर जोर देने के साथ-साथ क्षेत्र में इजरायल की स्थिति को मजबूत करने का अवसर होगा।

सोमवार को इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने कहा कि इजरायल मध्य पूर्व में अमेरिका द्वारा प्रायोजित वायु रक्षा गठबंधन का निर्माण कर रहा है। उन्होंने कहा कि बाइडेन की यात्रा से तंत्र को बढ़ावा मिलेगा।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story