सीरिया के अलेप्पो हवाईअड्डे पर इजरायली मिसाइल का हमला

Israeli missile attack on Syrias Aleppo airport
सीरिया के अलेप्पो हवाईअड्डे पर इजरायली मिसाइल का हमला
इजरायल सीरिया के अलेप्पो हवाईअड्डे पर इजरायली मिसाइल का हमला
हाईलाइट
  • शांति और सुरक्षा को खतरा

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर इस्राइली मिसाइल ने हमला कर दिया है। यह जानकारी सीरियाई सेना ने दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला पिछले इजरायली हमले के बाद सीरियाई हवाईअड्डे पर फिर से शुरू होने के कुछ दिनों बाद हुआ है।

सेना ने कहा कि इजरायल ने मंगलवार को भूमध्य सागर के ऊपर से मिसाइलें दागीं, हवाईअड्डे को निशाना बनाया और रनवे को नुकसान पहुंचाया। सीरियाई वायु रक्षा ने हमले का जवाब दिया, कई मिसाइलों को मार गिराया।

तटीय शहर लताकिया में प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि भूमध्य सागर के ऊपर से पांच मिसाइलों को आते देखा गया। अलेप्पो में हवाईअड्डे को कई बार इजरायली हवाई हमलों से निशाना बनाया गया है। आखिरी बार 31 अगस्त को था, जिसने रनवे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और इसे 3 सितंबर तक सेवा से बाहर कर दिया।

1 सितंबर को सीरिया के विदेश मंत्री फैसल मेकदाद ने चेतावनी दी कि इजराइल आग से खेल रहा है और अंतत: सीरिया पर उसके बार-बार होने वाले हमलों के लिए भुगतान करेगा। मेकदाद ने आधिकारिक विदेश मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट पर कहा, इजरायल के बार-बार होने वाले हमलों के सामने सीरिया चुप नहीं रहेगा और इजरायल इसकी कीमत जल्द या बाद में चुकाएगा।

उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगियों को भी इस्राइल को आक्रामकता में बने रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दोषी ठहराया, जिससे क्षेत्र और उसके बाहर शांति और सुरक्षा को खतरा है। जून में एक इजरायली मिसाइल हमले ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के हवाईअड्डे को दो सप्ताह के लिए सेवा से बाहर कर दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story