इजरायली मिसाइल हमले ने दमिश्क के आसपास सैन्य स्थलों को बनाया निशाना

Israeli missile attack targets military sites around Damascus
इजरायली मिसाइल हमले ने दमिश्क के आसपास सैन्य स्थलों को बनाया निशाना
इजरायल इजरायली मिसाइल हमले ने दमिश्क के आसपास सैन्य स्थलों को बनाया निशाना
हाईलाइट
  • सीरिया में सैन्य ठिकानों पर 26 मिसाइल हमले किए हैं

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। इजरायल ने दमिश्क शहर के आसपास सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमला किया। इसकी जानकारी सीरियाई सेना ने शनिवार को दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सैन्य बयान के हवाले से कहा कि शुक्रवार देर रात हमले से सीरियाई हवाई सुरक्षा शुरू हो गई और कई मिसाइलों को रोक दिया गया। इसमें कहा गया है कि हमले से केवल संपत्ति का नुकसान हुआ है।

इस बीच, ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा कि इजरायली हमले ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आसपास और राजधानी के दक्षिण-पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में सैन्य स्थलों को निशाना बनाया। 2022 में अब तक इजरायल ने सीरिया में सैन्य ठिकानों पर 26 मिसाइल हमले किए हैं। आखिरी हमला 17 सितंबर को किया गया था। एसओएचआर का कहना है कि इजराइल आमतौर पर सैन्य सुविधाओं पर हमला करता है जहां ईरान समर्थक मिलिशिया मौजूद हैं या लेबनानी हिज्बुल्लाह सेनानियों के हथियार शिपमेंट को लक्षित करते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story