इजरायली संसद ने राज्य के बजट को मंजूरी दी

Israeli parliament approves state budget
इजरायली संसद ने राज्य के बजट को मंजूरी दी
budget इजरायली संसद ने राज्य के बजट को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • इजरायली संसद ने राज्य के बजट को मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल की संसद ने दो साल के राजनीतिक गतिरोध के बाद शुरुआती वोट वर्षों में राज्य के बजट को मंजूरी दे दी है। संसद के एक प्रवक्ता, या केसेट ने एक बयान में कहा, गुरुवार को, सांसदों ने प्रस्तावित बजट के पक्ष में 59-54 वोट दिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वोट का मतलब है कि बजट को अंतिम मंजूरी मिलने से पहले अभी भी दो अतिरिक्त दौर के वोटों को पारित करने की जरूरत है।

वित्त मंत्रालय द्वारा पहले जारी एक बयान के अनुसार, 2021 के लिए राज्य का बजट लगभग 432.5 बिलियन शेकेल (135 अरब डॉलर) और 2022 के लिए लगभग 452.5 अरब शेकेल ( 141 अरब डॉलर) होगा। अनुमोदन को व्यापक रूप से प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व वाली क्रॉस-पार्टिसन गठबंधन सरकार के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर माना जाता है, जो जून में देश के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता बेंजामिन नेतन्याहू के उत्तराधिकारी बने।

बजट प्रस्ताव को अगस्त की शुरूआत में बेनेट की कैबिनेट ने मंजूरी दी थी। यह अब एक संसद समिति में चर्चा के लिए जाएगा, जो इसे केसेट प्लेनम में दूसरे और तीसरे दौर के वोट के लिए तैयार करेगी। बजट को नेसेट द्वारा 5 नवंबर की समय सीमा तक अनुमोदित करने की आवश्यकता है, वरना संसद स्वत: भंग हो जाएगी और नए चुनाव बुलाए जाएंगे। पिछले दो वर्षों के राजनीतिक गतिरोध और चार चुनावों के दौरान, इजरायल ने 2019 के लिए राज्य के बजट के एक संस्करण का उपयोग किया, जिसे मार्च 2018 में अनुमोदित किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story