आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे इजराइली पीएम

Israeli PM will not participate in general elections
आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे इजराइली पीएम
इजरायल आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे इजराइली पीएम
हाईलाइट
  • आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे इजराइली पीएम

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट आगामी चुनावों में भाग नहीं लेंगे। इसकी घोषणा उन्होंने खुद की। इसकी पीछे की वजह उनके एक साल के अंदर सरकार का गिर जाना बताया जा रहा है।इजराइली संसद गुरुवार को एक स्पेशल बिल पास करके नए चुनाव का रास्ता साफ कर देगी। तमाम पार्टियां नए चुनाव कराने का समर्थन कर चुकी हैं। अब इस बिल का पास होना भी तय माना जा रहा है। 2019 से 2022 के बीच यह पांचवां चुनाव है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम बेनेट ने एक टेलीविजन संबोधन में कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री का पद छोड़ देंगे।बेनेट ने कहा, मैं एक वैकल्पिक प्रधानमंत्री के रूप में विदेश मंत्री यायर लैपिड की सहायता करना जारी रखूंगा।बेनेट ने आठ विपरीत विचारधारा की पार्टियों से बने गठबंधन का नेतृत्व किया, जो केवल पूर्व नेता बेंजामिन नेतन्याहू को सत्ता से बाहर करने के लिए अपने-अपने मतभेदों को एक ओर रख साथ आई थीं।

इजराइली समाचार आउटलेट्स ने बताया कि बेनेट आगामी चुनावों में हिस्सा लेने पर विचार कर रहे थे, क्योंकि उन पर कई समर्थकों ने भरोसा जताया था कि वे चुनावी दौड़ में बने रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story