इटली के प्रधानमंत्री मारियो ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई

Italian Prime Minister Mario called an emergency meeting of the Council of Ministers
इटली के प्रधानमंत्री मारियो ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई
इटली इटली के प्रधानमंत्री मारियो ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई
हाईलाइट
  • मतदान करने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने अपने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई है। बैठक का उद्देश्य प्रतिस्पर्धा से संबंधित कानून का समर्थन हासिल करना है, जिसे सीनेट की एक समिति में रोक दिया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने गुरुवार को एक आपात बैठक बुलाई। यह उपाय देश की 200 बिलियन यूरो (212 बिलियन डॉलर) से अधिक अनुदान और ऋण तक पहुंच सुनिश्चित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन द्राघी की सरकारी गठबंधन बनाने वाली पार्टियों के बीच अलग-अलग राय के बीच उपाय की मंजूरी रोक दी गई थी।

प्रधानमंत्री ने शॉर्ट नोटिस पर कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई। मंत्रियों के इकट्ठा होने के साथ, द्राघी ने विश्वास मत का आह्वान किया, जो उन्हें प्राप्त हुआ जिसके बाद बैठक स्थगित कर दी गई।

मंत्रियों के बीच वोट का मतलब है कि प्रतियोगिता डिक्री जिसे इटली ने दिसंबर में कानून में बदलने का वादा किया था, अब इसे उद्योग पर सीनेट की विशेष समिति से बाहर कर देगी। द्राघी के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, पूर्ण सीनेट के अब मई के अंत तक इस उपाय पर मतदान करने की उम्मीद है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story