इटली ने दुनिया के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज के निर्माण को दी हरी झंडी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चर्चा के बाद इटली ने दुनिया के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज के निर्माण को दी हरी झंडी
हाईलाइट
  • खाका तैयार

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली सरकार ने सिसिली द्वीप और इटली की मुख्य भूमि के बीच दुनिया के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज के निर्माण की अनुमति दे दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह के पुल के निर्माण पर लंबे समय से चर्चा चल रही थी।

गुरुवार को एक बयान में, बुनियादी ढांचे और परिवहन मंत्रालय ने कहा कि पुल इतालवी इंजीनियरिंग का मुकुट रत्न होगा। यह 3,666 मीटर लंबा होगा।

वर्तमान में तुर्की में कनक्कल ब्रिज 2,023-मीटर के साथ सबसे लंबा सस्पेंशन ब्रिज है। एक अनुमान के अनुसार इतालवी मेसिना ब्रिज परियोजना पर लगभग 8.5 बिलियन यूरो (9 बिलियन डॉलर) की लागत आएगी और इसका निर्माण पूरा होने में छह साल लगेंगे।

गौरतलब है कि 251 ईसा पूर्व में, रोमन इतिहासकार प्लिनी द एल्डर ने सिसिली को इतालवी मुख्य भूमि से जोड़ने के लिए एक अस्थायी पुल बनाने की योजना के बारे में लिखा था। बाद की शताब्दियों में अन्य परियोजनाओं पर चर्चा की गई थी। 1981 में पहली आधुनिक परियोजना की घोषणा की गई और 2005 में परियोजना के लिए एक खाका तैयार किया गया।

इटली के उप प्रधान मंत्री और इंफ्रास्ट्रक्च र और परिवहन मंत्री माटेओ साल्विनी ने गुरुवार के बयान में कहा कि परियोजना पर्यावरण अनुकूल होगी, परिवहन से जुड़े ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करेगी। साल्विनी ने कहा कि यह पर्यटन को भी बढ़ाएगा और क्षेत्र में उद्योग को आकर्षित करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 March 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story