दैनिक भास्कर हिंदी: इमरान का यू-टर्न, कहा- पाक पहले परमाणु हथियार का इस्तेमाल नहीं करेगा

September 3rd, 2019

हाईलाइट

  • बार-बार परमाणु बम की गीदड़भभकी देने के बाद अब इमरान ने यू-टर्न ले लिया है
  • इमरान खान ने कहा कि उनका देश पहले परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। बार-बार परमाणु बम की गीदड़ भभकी देने के बाद अब पाकिस्तान के तेवर ठंडे पड़ गए हैं। सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि उनका देश पहले परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा। 

इमरान खान ने लाहौर के पूर्वी शहर में सिख समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, 'हम कभी भी युद्ध शुरू नहीं करेंगे। पाकिस्तान और भारत दोनों परमाणु शक्तियां हैं और अगर तनाव बढ़ा तो दुनिया को खतरे का सामना करना पड़ेगा।' इमरान ने कहा, 'हमारा देश पहले परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा।' 

उन्होंने कहा, 'मैं भारत को बताना चाहता हूं कि युद्ध किसी भी समस्या का हल नहीं है। युद्ध में जीतने वाला भी हारा हुआ होता है।' इससे पहले अगस्त में, इमरान खान ने कहा था कि 'परमाणु सक्षम' पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर वह किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस बौखलाहट में इमरान खान सरकार के मंत्री और खुद प्रधानमंत्री ने कई बार भारत को परमाणु हथियार से हमले और युद्ध की धमकी दी थी। 

फ्रांस में पीएम नरेंद्र मोदी और ट्रंप की मुलाकात के कुछ देर बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी आवाम को संबोधित करते हुए कहा था कि आज उनका साथ कोई नहीं दे रहा है। इस दौरान इमरान ने परमाणु युद्ध की धमकी भी दी थी और कहा था कि ऐसे युद्ध का कोई नतीजा नहीं निकलेगा और दुनिया तबाह हो जाएगी। 

वहीं रेलवे मंत्री रशीद ने कहा था, 'अक्टूबर के आखिर और नवंबर-दिसंबर में पाकिस्तान और भारत में युद्ध होगा।' उन्होंने कहा था कि वह इसके लिए अपने देश को तैयार कर रहे हैं।

परमाणु हथियारों का बिना नाम लिए रशीद ने कहा था, 'हमने ये हथियार कोई दीवाली पर चलाने के लिए नहीं रखे हैं। अगर पाकिस्तान की जिंदगी और मौत का वक्त आ गया तो वह भारत पर हमला कर देगा।'  

खबरें और भी हैं...