जज ने इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर हाजिरी लगाकर इमरान खान को वापस जाने की अनुमति दी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
इस्लामाबाद जज ने इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर हाजिरी लगाकर इमरान खान को वापस जाने की अनुमति दी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल ने शनिवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर उपस्थिति दर्ज कराने के बाद वापस जाने की अनुमति दे दी, जहां पीटीआई प्रमुख को तोशखाना मामले में अभ्यारोपित किया जाना तय है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक जज ने कहा, स्थिति यह है कि सुनवाई और पेशी आगे नहीं बढ़ सकती है, इसलिए जो लोग यहां एकत्र हुए हैं, वे हाजिरी लगाकर चले जाएं। गोलाबारी या पथराव की जरूरत नहीं है, आज सुनवाई नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि एक बार पीटीआई प्रमुख के हस्ताक्षर मिल जाने के बाद इस पर चर्चा की जा सकती है कि किस तारीख को इमरान को फिर से पेश होना है। डॉन की खबर के मुताबिक, आंसूगैस के प्रभाव के कारण अदालत कक्ष के भीतर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और खिड़कियों पर भी पथराव हुआ था। जैसे ही इमरान और उनका काफिला इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें अदालत परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

मीडिया को जारी एक ऑडियो संदेश में, इमरान ने कहा, मैं (न्यायिक परिसर के) दरवाजे के बाहर 15 मिनट से इंतजार कर रहा हूं और प्रवेश करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उन्होंने आंसूगैस (गोलाबारी) की है और चौकियां बनाई हैं और ऐसा लगता है कि वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। मैं नहीं चाहता कि मैं यहां तक पहुंचूं। इसके बावजूद उन्होंने दोहराया कि वह परिसर के बाहर हैं और उसमें प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं।

डॉन की खबर के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उन्हें अदालत परिसर तक ले जाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के कारण उन्हें अनुमति नहीं दी गई। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और उनका काफिला शनिवार को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा, जहां उन्हें तोशखाना मामले में अभ्यारोपित किया जाना था, राजधानी पुलिस ने आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर पथराव शुरू कर दिया।

डॉन के अनुसार, पीटीआई नेता अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा दायर एक शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए पेश होने वाले हैं, जिसमें कथित तौर पर उनकी संपत्ति घोषणाओं में उपहारों का ब्योरा छुपाया गया है। इमरान सुबह 8 बजे के बाद अपने लाहौर घर से निकले थे और एक वीडियो संदेश में चेतावनी दी थी कि वह उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास की उम्मीद कर रहे हैं। अभी तक अदालत नहीं पहुंचे हैं। हालांकि इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट किया कि इमरान का काफिला न्यायिक परिसर के ठीक सामने था। पुलिस ने ट्विटर पर कहा, राजनीतिक कार्यकर्ताओं से रास्ता साफ करने का अनुरोध किया गया, ताकि इमरान खान अदालत पहुंच सकें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story