कमला हैरिस 27 सितंबर को शिंजो आबे की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होंगी

Kamala Harris to attend Shinzo Abes state funeral on September 27
कमला हैरिस 27 सितंबर को शिंजो आबे की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होंगी
अमेरिका कमला हैरिस 27 सितंबर को शिंजो आबे की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होंगी
हाईलाइट
  • आबे की विरासत का सम्मान

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 27 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए जापान जाने वाले राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी, जहां विश्व नेताओं और शाही परिवारों के मौजूद रहने की उम्मीद है। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कमला हैरिस को प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए कहा है।

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा, हैरिस की यात्रा प्रधानमंत्री आबे की विरासत का सम्मान करेगी और संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान के बीच गठबंधन को आगे बढ़ाने और एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत को आगे बढ़ाने में उनके नेतृत्व के महत्व को रेखांकित करेगी। प्रतिनिधिमंडल के अतिरिक्त सदस्यों की घोषणा बाद में की जाएगी।

सीएनएन ने व्हाइट हाउस के अधिकारी के हवाले से कहा कि एशिया में स्थानीय आउटलेट्स ने पिछले महीने बताया था कि अमेरिकी अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति की यात्रा के लिए आधार तैयार करना शुरू कर दिया है। कमला हैरिस 25 से 29 सितंबर तक एशिया में रहेंगी। वह पहले टोक्यो की यात्रा करेंगी, फिर सियोल उनका दूसरा पड़ाव होगा।

अधिकारी ने कहा कि दोनों जगहों पर, हैरिस वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करेंगी, जिससे जापान और कोरिया गणराज्य के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के गठबंधन की ताकत उजागर होगी।

योजना से परिचित एक सूत्र ने सीएनएन को बताया कि हैरिस के जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल दोनों से मिलने की उम्मीद है। पदभार ग्रहण करने के बाद यह कमला हैरिस की एशिया की दूसरी यात्रा होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story