यूक्रेन में शांति बहाल करने के लिए कीव को डोनबास के साथ बातचीत करनी चाहिए

Kiev must negotiate with the Donbass to restore peace in Ukraine
यूक्रेन में शांति बहाल करने के लिए कीव को डोनबास के साथ बातचीत करनी चाहिए
पुतिन यूक्रेन में शांति बहाल करने के लिए कीव को डोनबास के साथ बातचीत करनी चाहिए
हाईलाइट
  • यूक्रेन में शांति बहाल करने के लिए कीव को डोनबास के साथ बातचीत करनी चाहिए : पुतिन

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को मास्को में बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ वार्ता के बाद एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि यूक्रेन में शांति बहाल करने के लिए कीव अधिकारियों को डोनबास के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करनी होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने कहा, बेलारूस के राष्ट्रपति और मैं सहमत हैं कि यूक्रेन में नागरिक शांति बहाल करने का एक तरीका है और वह मिन्स्क समझौतों का कार्यान्वयन है।

उन्होंने कहा, केवल कीव को डोनबास के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की मेज पर बैठना है और संघर्ष को समाप्त करने के लिए राजनीतिक, सैन्य, आर्थिक और मानवीय उपायों पर सहमत होना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में तनाव बढ़ रहा है।

इसके बदले में लुकाशेंको ने कहा कि बेलारूस और रूस यूक्रेन में बढ़े हुए तनाव और हथियारों के बढ़ते प्रवाह के बीच अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए मिलकर काम करेंगे।

लुकाशेंको ने कहा, सैन्य अभ्यास करना हमारा सामान्य निर्णय था, जो स्थिति से निर्धारित है और हम अपने क्षेत्र में पारदर्शी तरीके से अभ्यास कर रहे हैं।

पुतिन ने कहा कि रूस और बेलारूस दोनों देशों की बाहरी सीमाओं पर नाटो देशों की बढ़ती सैन्य गतिविधियों के आलोक में दोनों देशों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सामूहिक उपाय करना जारी रखने पर सहमत हुए हैं।

आईएएनएस

Created On :   19 Feb 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story