किम जोंग-उन की बहन ने नई संक्रामक बीमारी के मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

Kim Jong-uns sister extended a helping hand to the patients of the new infectious disease
किम जोंग-उन की बहन ने नई संक्रामक बीमारी के मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
उत्तर कोरिया किम जोंग-उन की बहन ने नई संक्रामक बीमारी के मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
हाईलाइट
  • दवा के परिवहन की व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बहन किम यो-जोंग ने देश के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक नई संक्रामक बीमारी से पीड़ित लोगों की मदद के लिए दवा भेजी है। इस बात की जानकारी प्योंगयांग के राज्य मीडिया से शुक्रवार को मिली है।

एक रिपोर्ट में, उत्तर की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि, किम यो-जोंग और अन्य सरकारी अधिकारियों ने अपने विभागों की प्राथमिक पार्टी समितियों को अपने परिवारों द्वारा तैयार की गई दवाओं को हेजू शहर और कांग्रियोंग काउंटी के घरों में ईमानदारी से भेजने के लिए कहा।

केसीएनए ने बताया कि, उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के एक अधिकारी जो योंग-वोन ने वह संक्रामक बीमारी से पीड़ित 800 से अधिक परिवारों को दवा के परिवहन की व्यवस्था करेंगे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को उत्तर कोरिया ने हेजू में एक तीव्र आंत्र संक्रमण के फैलने की घोषणा की, जिसमें कम से कम 2,000 लोगों के प्रभावित होने की संभावना है।

इसने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि यह रोग क्या है, लेकिन यह टाइफाइड, पेचिश और हैजा जैसे संक्रामक रोगों को संदर्भित करता है।

अपनी नाजुक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली और पुरानी भोजन की कमी के लिए जाने जाने वाले गरीब देश में वायरस के प्रकोप के प्रभाव पर चिंताएं बढ़ गई हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jun 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story