पोलैंड, स्लोवाकिया को जोड़ने वाली नई गैस पाइपलाइन का शुभारंभ

Launch of new gas pipeline linking Poland, Slovakia
पोलैंड, स्लोवाकिया को जोड़ने वाली नई गैस पाइपलाइन का शुभारंभ
पोलैंड पोलैंड, स्लोवाकिया को जोड़ने वाली नई गैस पाइपलाइन का शुभारंभ
हाईलाइट
  • बुनियादी ढांचे

डिजिटल डेस्क, वारसॉ। पोलैंड और स्लोवाकिया ने नई पाइपलाइन का शुभारंभ किया, जो वारसॉ को 5.7 अरब क्यूबिक मीटर (बीसीएम) प्राकृतिक गैस का आयात करने में सक्षम बनाता है और ब्रातिस्लावा को हर साल 4.7 बीसीएम तक पहुंच प्रदान करता है।

164 किलोमीटर की नई पाइपलाइन उत्तर-दक्षिण गैस कॉरिडोर का हिस्सा है जो पोलैंड के स्विनौजसी तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) टर्मिनल और बाल्टिक पाइप में गैस टर्मिनल को दक्षिण-पूर्वी पोलैंड और आगे मध्य-पूर्वी में प्राकृतिक गैस बुनियादी ढांचे से जोड़ती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 164 किमी की नई पाइपलाइन उत्तर-दक्षिण गैस कॉरिडोर का हिस्सा है जो पोलैंड के स्विनौजसी लिक्विफाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) टर्मिनल और बाल्टिक पाइप में गैस टर्मिनल को दक्षिण-पूर्वी पोलैंड और आगे मध्य-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी यूरोप में प्राकृतिक गैस बुनियादी ढांचे से जोड़ती है।

शुक्रवार को लॉन्च समारोह के दौरान पोलिश प्रधानमंत्री माटुस्ज मोराविकी ने कहा, पोलैंड-स्लोवाकिया गैस कनेक्शन उत्तर-दक्षिण गैस कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण तत्व है और प्रमुख ऊर्जा निवेशों में से एक है।

स्लोवाक के प्रधानमंत्री एडुआर्ड हेगर ने कहा कि उनका देश नॉर्वे से एलएनजी तक पहुंच कर सुरक्षित गैस आपूर्ति और ऊर्जा विविधीकरण के करीब एक कदम आगे है। नया इंटरकनेक्शन गेज-सिस्टम और यूस्ट्रीम कंपनियों द्वारा प्रबंधित किया जाता है, जिसे कनेक्टिंग यूरोप फैसिलिटी प्रोग्राम के माध्यम से यूरोपीय संघ के बजट से 33 मिलियन यूरो (33 डॉलर) प्राप्त हुए। इस नई पाइपलाइन का परीक्षण मई के अंत में पोलैंड सीमा पर पूरा हो गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story