साउथ अफ्रीका : देश में अब भी जारी रहेगा लॉकडाउन, नियमों में हो सकता है बदलाव

December 16th, 2021

हाईलाइट

  • पूर्ण टीकाकरण करवाना है जरुरी - स्वास्थ्य विभाग

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 के ताजा मामलों के 26,976 होने के साथ ही राष्ट्रीय कोरोना वायरस कमांड काउंसिल ने लॉकडाउन लेवल 1 प्रतिबंधों को बरकरार रखा है।

साउथ अफ्रीकन मेडिकल एसोसिएशन (एसएएमए) की चेयरपर्सन डॉक्टर एंजेलिक कोएत्जी ने सिन्हुआ को बताया कि कोविड के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं, अस्पतालों में मरीजों की संख्या को देखा जाए तो लॉकडाउन के नियमों को और कड़ा करने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला ने कहा है कि कमांड काउंसिल ने स्वास्थ्य विभाग को नए मामलों, अस्पताल में भर्ती होने और मुख्य रूप से ओमिक्रॉन से होने वाली मौतों की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा हम सभी यात्रियों, विशेष रूप से उन लोगों का आह्वान करते हैं, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है या टीके का पहला डोज लिया हुआ है वे आंशिक रूप से हॉटस्पॉट घोषित क्षेत्रों में आने वाले हैं, तो वे अपने परिवारों और दोस्तों की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरने से पहले पूर्ण टीकाकरण करवा लें।

उच्च स्तर के मामलों और मौतों के साथ दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप में महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश रहा है। बुधवार को नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज की रिपोर्ट के अनुसार, देश में 26,976 नए कोविड मामलों की पहचान की गई है, जिससे मामलों की कुल संख्या 32,31,031 हो गई है। पिछले 24 घंटों में वायरस से जुड़ी 54 मौतें दर्ज की गईं, जिससे कुल संख्या 90,226 हो गई।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...