यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए लुफ्थांसा ने की उड़ानें निलंबित

Lufthansa suspends flights to Ukraines capital Kyiv
यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए लुफ्थांसा ने की उड़ानें निलंबित
यूक्रेन संकट यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए लुफ्थांसा ने की उड़ानें निलंबित
हाईलाइट
  • यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए लुफ्थांसा ने की उड़ानें निलंबित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने कहा कि रूस के आक्रमण की बढ़ती आशंकाओं के बीच सोमवार से यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी जाएंगी। ये जानकारी बीबीसी की रिपोर्ट से सामने आई है। एयरलाइन ने कहा कि ब्लैक सी के एक प्रमुख बंदरगाह ओडेसा के लिए भी उड़ानें रद्द कर दी जाएगी।

लुफ्थांसा ने कहा, हमारे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा हर समय हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पिछले हफ्ते डच एयरलाइन केएलएम ने कहा था कि कीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी जाएंगी। लुफ्थांसा ने कहा कि सोमवार को निलंबन लागू होने से पहले रविवार को उड़ानें संचालित की जाएंगी। ये निलंबन फरवरी के अंत तक बने रहने की उम्मीद है।

शनिवार को जर्मनी के विदेश कार्यालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन को तुरंत छोड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने आगे कहा, अगर यूक्रेन पर रूस हमला करता है, तो जर्मन नागरिकों की सहायता करने के विकल्प बहुत सीमित हैं। लुफ्थांसा ने कहा कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों के निकट संपर्क में है।

प्रभावित मेहमानों को सूचित किया जाएगा और वैकल्पिक उड़ान कनेक्शन पर फिर से बुक किया जाएगा। बीबीसी ने बताया कि एयरलाइन आमतौर पर अपने लुफ्थांसा बैनर या अन्य वाहकों के तहत यूक्रेन के लिए हर हफ्ते 74 उड़ानें संचालित करती है, जिसमें ऑस्ट्रियन एयरलाइंस, यूरोविंग्स और स्विस शामिल हैं। लुफ्थांसा ने कहा कि वह पश्चिमी यूक्रेन में लविव के लिए उड़ान जारी रखेगा।

आईएएनएस

Created On :   21 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story