12 मौतें दर्ज होने के बाद हैजा का टीका तैयार करेगा मलावी

Malawi to prepare cholera vaccine after 12 deaths are recorded
12 मौतें दर्ज होने के बाद हैजा का टीका तैयार करेगा मलावी
हैजा का कहर 12 मौतें दर्ज होने के बाद हैजा का टीका तैयार करेगा मलावी
हाईलाइट
  • 12 मौतें दर्ज होने के बाद हैजा का टीका तैयार करेगा मलावी

डिजिटल डेस्क, लिलोंग्वे। मलावी सरकार सोमवार को 8 लक्षित जिलों में हैजा के टीके लगाएगी, क्योंकि मार्च की शुरुआत में बीमारी फैलने के बाद से 300 से अधिक मामलों के साथ मौत का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को अपने हैजा की स्थिति के अपडेट की घोषणा करते हुए कहा कि देश में कुल मिलाकर 308 दर्ज किए गए हैं, जिनमें 12 मौतें शामिल हैं और वर्तमान में आठ और मामलों को भर्ती किया गया है।

दक्षिण के नीचे के सीमावर्ती जिले नसंजे में आठ मौतों के साथ सबसे अधिक 128 मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद वाणिज्यिक शहर ब्लैंटायर में दो मौतों के साथ 92 मामले दर्ज किए गए हैं।

23-27 मई, 2022 से शुरू होने वाले आठ लक्षित जिलों में हैजा टीकाकरण होगा। जिसमें नसंजे, चिकवा, फलोम्बे, मुलंजे, माचिंगा और मंगोची जिलों को सूचीबद्ध किया गया है।

इस बीच, मलावी सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय के माध्यम से, प्रभावित क्षेत्रों में घरेलू उपयोग और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए सुरक्षित पानी पर स्वास्थ्य शिक्षा का संचालन कर रही है।

मलावी सरकार ने तब से प्रभावित और लक्षित क्षेत्रों के सभी हितधारकों से प्रकोप को नियंत्रण में रखने के लिए अपने प्रयासों में समन्वय करने का आग्रह किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story