क्रिसमस से पहले शरणार्थियों के जहाज डूबने से कई लोगों की मौत

Many killed as refugee ship sinks before Christmas
क्रिसमस से पहले शरणार्थियों के जहाज डूबने से कई लोगों की मौत
ग्रीस क्रिसमस से पहले शरणार्थियों के जहाज डूबने से कई लोगों की मौत
हाईलाइट
  • क्रिसमस की पूर्व संध्या से पहले हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, एथेंस। ग्रीस से शरणार्थियों और प्रवासियों को लेकर यूरोप जाने वाले एक जहाज के पानी में डूबने से कई लोगें की जान चली गई, यह हादसा क्रिसमस की पूर्व संध्या से पहले हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ग्रीक मीडिया रिपोटरे का हवाला देते हुए बताया कि शरणार्थियों और प्रवासियों को ले जा रहे एक जहाज के डूबने के बाद, पारोस के एजियन सागर द्वीप के पास शुक्रवार रात बचाव अभियान के दौरान दो शव निकाले गए। ग्रीक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएमएनए ने बताया कि अब तक 57 यात्रियों को बचाया गया है। इसमें लगभग 80 लोग सवार थे।

इससे पहले, हेलेनिक तट रक्षक ने घोषणा की है कि एजियन सागर के किनारे पर एंटीकाइथेरा द्वीप से गुरुवार को एक शरणार्थी और प्रवासी जहाज के डूबने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। एक ई-मेल प्रेस बयान के अनुसार नब्बे यात्रियों को बचाया गया और पीरियस बंदरगाह में स्थानांतरित कर दिया गया है।

ग्रीक अधिकारियों ने बुधवार को घोषणा की है कि इसी तरह की एक नाव फोलेगैंड्रोस द्वीप के पास डूब गई, जिसमें 3 लोगों की जान चली गई जबकि 13 को बचा लिया गया काफी संख्या में लोग लापता हो गए है। ग्रीस 2015 से शरणार्थियों और प्रवासियों की आमद में सबसे आगे रहा है। बीते 6 सालों में एजियन सागर में सैकड़ों लोग मारे गए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 Dec 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story