कोरोना महामारी: अमेरिका के राज्य हवाई में मास्क अनिवार्य किया गया

February 24th, 2022

हाईलाइट

  • नए मामलों में लगभग 70 प्रतिशत की गिरावट

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के एक राज्य हवाई में अभी तक घर के अंदर मास्क लगाना अनिवार्य है जबकि देशभर में कोरोना मामलों में गिरावट जारी है। ये जानकारी एक मीडिया की रिपोर्ट से सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि हवाई में महामारी के दौरान प्रति व्यक्ति देश में सबसे कम मामल सामने आए और पिछले दो हफ्तों में नए मामलों में लगभग 70 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

बुधवार की सुबह तक हवाई में कुल कोरोना मामले और मरने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 234,701 और 1,304 हो गई है। गवर्नर डेविड इगे ने मंगलवार को स्थानीय मीडिया से कहा, मैं स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहा हूं ताकि हवाई में इनडोर मास्क को हटाने का सही समय तय किया जा सके । उन्होंने कहा, कोरोना से हुई मौतों के मामले में हवाई देश में दूसरे (आखिरी) दूसरे पर है, ये इनडोर मास्क की आवश्यकता और अन्य उपायों के कारण संभव हुआ है।

अमेरिका के राज्य अनिवार्य मास्क समाप्त कर रहे हैं क्योंकि कोरोना के मामलों में गिरावट जारी है। कुछ गर्वनरों ने इनडोर और आउटडोर अनिवार्य मास्क को समाप्त कर दिया है, जबकि अन्य ने स्कूलों के लिए राज्यव्यापी फेस कवरिंग आवश्यकताओं को हटा दिया है। हवाई राज्य के शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि कक्षाओं में मास्क अनिवार्यता छोड़ने की कोई मौजूदा योजना नहीं है। तीन अन्य राज्यों कैलिफोर्निया, मैरीलैंड और न्यूयॉर्क के साथ-साथ वाशिंगटन, डीसी ने भी अपने इनडोर स्कूल फेस कवरिंग मैंडेट्स के लिए अंतिम तिथियों की घोषणा नहीं की है।

 

(आईएएनएस)