comScore

मेक्सिको सिटी पुलिस प्रमुख हमले में घायल, 3 की मौत

June 27th, 2020 22:01 IST
 मेक्सिको सिटी पुलिस प्रमुख हमले में घायल, 3 की मौत

हाईलाइट

  • मेक्सिको सिटी पुलिस प्रमुख हमले में घायल, 3 की मौत

मेक्सिको सिटी, 27 जून (आईएएनएस)। बंदूकधारियों के एक समूह ने मेक्सिको सिटी के पुलिस प्रमुख उमर गार्सिया हाफरुच और उनके अंगरक्षकों पर गोलीबारी की, जिससे वह घायल हो गए। इस हमले में दो अधिकारियों और एक नागरिक की मौत हो गई है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको की राजधानी की पुलिस ने कहा कि गार्सिया हाफरुच शुक्रवार को हमले में घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेक्सिको सिटी के मेयर क्लाउडिया शिनबाम के अनुसार, वह खतरे के बाहर हैं।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 6.35 बजे हुआ जब पुलिस प्रमुख शहर के पश्चिम में रिहायशी इलाके की तरफ जा रहे थे।

शिनबाम ने कहा कि पुलिस ने अब तक 12 कथित अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

एक ट्वीट में, गार्सिया हाफरुच ने हमले के लिए जलिस्को न्यू जनरेशन कार्टेल (सीजेएनजी) को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र को संगठित अपराध के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी चाहिए।

गार्सिया हाफुर्च के नेतृत्व में, शहर की पुलिस ने जबरन वसूली और ड्रग्स की बिक्री करने वाले स्थानीय माफिया समूहों के कई नेताओं को गिरफ्तार किया है।

एक संवाददाता सम्मेलन में, राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने मेक्सिको सिटी सरकार के लिए अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।

कमेंट करें
Rjv62