मिनरल्स काउंसिल दक्षिण अफ्रीका ने ट्रांसनेट स्ट्राइक के त्वरित समाधान का किया आग्रह

Minerals Council South Africa urges speedy resolution of Transnet strike
मिनरल्स काउंसिल दक्षिण अफ्रीका ने ट्रांसनेट स्ट्राइक के त्वरित समाधान का किया आग्रह
दक्षिण अफ्रीका मिनरल्स काउंसिल दक्षिण अफ्रीका ने ट्रांसनेट स्ट्राइक के त्वरित समाधान का किया आग्रह
हाईलाइट
  • औसतन
  • दक्षिण अफ्रीका 83 मिलियन डॉलर मूल्य के लगभग 476
  • 000 टन थोक खनिजों का निर्यात करता है

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के खनन क्षेत्र ने कहा है कि ट्रांसपोर्ट यूटिलिटी ट्रांसनेट की हड़ताल से देश, व्यवसाय और खनन क्षेत्र को अरबों रुपये का नुकसान हो रहा है, जबकि अर्थव्यवस्था पहले से ही कमजोर है।

खनिज परिषद दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को कहा कि, खनन क्षेत्र का ट्रांसनेट के रेल कारोबार में 80 प्रतिशत से अधिक और समूह की आय का 50 प्रतिशत हिस्सा है। उन्होंने कहा कि, हड़ताल जारी रहने से नाजुक अर्थव्यवस्था को और नुकसान होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी देश के स्वामित्व वाली कंपनी ट्रांसनेट के कर्मचारी एक सप्ताह से अधिक समय से हड़ताल पर हैं, जिससे निर्यात काफी प्रभावित हुआ है। खनिज परिषद दक्षिण अफ्रीका के प्रवक्ता एलन सेकोम्बे ने कहा, हड़ताल से हुई क्षति का केवल तत्काल प्रभाव नहीं है, बल्कि दीर्घकालिक परिणाम है, जिसका व्यापार और समाज पर प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि औसतन, दक्षिण अफ्रीका 83 मिलियन डॉलर मूल्य के लगभग 476, 000 टन थोक खनिजों का निर्यात करता है। यह अनुमान है कि हड़ताल के कारण प्रतिदिन 15 मिलियन डॉलर मूल्य के केवल 120,000 टन खनिजों का निर्यात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रमुख खनिज निर्यात बंदरगाह अपने दैनिक औसत के 12 प्रतिशत से 30 प्रतिशत के बीच काम कर रहे हैं।

इस्पात निर्माताओं, किसानों और माल उद्योग ने कहा है कि हड़ताल से उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है और इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा जो कोविड-19 महामारी से उबर रही है।

ट्रांसनेट फ्रेट लॉजिस्टिक्स श्रृंखला का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। देश के स्वामित्व वाली कंपनी के रूप में, ट्रांसनेट फ्रेट रेल, रेल इंजीनियरिंग, राष्ट्रीय बंदरगाहों, बंदरगाह टर्मिनलों, पाइपलाइनों और संपत्ति सहित ऑपरेटिंग डिवीजनों से बना है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story