अमेरिका में मंकीपॉक्स से संक्रमित शख्स की मौत

Monkeypox-infected man dies in America
अमेरिका में मंकीपॉक्स से संक्रमित शख्स की मौत
स्वास्थ्य अमेरिका में मंकीपॉक्स से संक्रमित शख्स की मौत
हाईलाइट
  • गंभीर बीमारी

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका ने टेक्सस में मंकीपॉक्स से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

संक्रमित का हैरिस काउंटी में इलाज चल रहा था, उसकी रविवार को मौत हो गई। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि व्यक्ति को वायरस के अलावा विभिन्न गंभीर बीमारियां थीं।

मौत का एक कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन अगर इसमें मंकीपॉक्स होने की पुष्टि की जाती है, तो यह मौजूदा प्रकोप के दौरान अमेरिका में वायरस से पहली मौत होगी।

वैश्विक स्तर पर, अब तक मंकीपॉक्स से कम से कम 15 मौतें हुई हैं, जिनमें स्पेन में दो और ब्राजील में एक शामिल है। पश्चिम अफ्रीका से फैला यह वायरस अब तक 40 से अधिक देशों में फैल चुका है, जिसने लगभग 50,000 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।

हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल ही में अमेरिका के कुछ बड़े शहरों और देश भर में मंकीपॉक्स के मामलों में कमी दर्ज की गई है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या यह प्रवृत्ति जारी रहेगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story