अमेरिका में 17,000 से अधिक मामले

More than 17,000 cases of monkeypox in the US
अमेरिका में 17,000 से अधिक मामले
मंकीपॉक्स अमेरिका में 17,000 से अधिक मामले
हाईलाइट
  • अमेरिका में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या दुनिया में सबसे अधिक है

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका ने 17,000 से अधिक मंकीपॉक्स के मामलों की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सीडीसी के आंकड़ों के हवाले से बताया कि शुक्रवार तक देशभर में कुल 17,432 मंकीपॉक्स के मामले सामने आए।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, न्यूयॉर्क में सबसे अधिक 3,124 मामले है। इसके बाद कैलिफोर्निया में 3,291 और फ्लोरिडा में 1,739 है।

अब तक अमेरिका में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या दुनिया में सबसे अधिक है।

सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा कि मंकीपॉक्स के मामले अभी भी राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहे हैं, लेकिन प्रकोप की गति धीमी होती दिख रही है।

सीबीएस न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त मंकीपॉक्स के टीके सितंबर के रूप में जल्द से जल्द जनता के लिए उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

बाइडेन प्रशासन को मंकीपॉक्स के प्रकोप की प्रतिक्रिया में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें पर्याप्त टीकों का आदेश देने में विफलता, गति उपचार और प्रकोप को रोकने के लिए परीक्षण उपलब्ध कराना शामिल है।

द हिल की एक रिपोर्ट में कहा गया है, हमें मंकीपॉक्स को रोकने में सक्षम होना चाहिए था, इसका पहले से ही पता चल गया था और पहले से ही परीक्षण, एक सुरक्षित टीका और एक प्रभावी उपचार है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Aug 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story