रिपब्लिकन की सदन में वापसी होते देख मर्डोक ने ट्रंप को डंप करने का फैसला किया

Murdoch decided to dump Trump after Republicans returned to the House
रिपब्लिकन की सदन में वापसी होते देख मर्डोक ने ट्रंप को डंप करने का फैसला किया
अमेरिकी सियासत रिपब्लिकन की सदन में वापसी होते देख मर्डोक ने ट्रंप को डंप करने का फैसला किया
हाईलाइट
  • ट्रंप न्यूयॉर्क पोस्ट को अपने पसंदीदा अखबार के रूप में संदर्भित करते थे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रिपब्लिकन पार्टी ने 210 सीटों पर जीत हासिल की है और डेमोक्रेट्स की कम संख्या के कारण वह प्रतिनिधि सभा में फिर से कब्जा करने के लिए तैयार दिख रही है, डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी और कई मीडिया आउटलेट्स को नियंत्रित करने वाले दक्षिणपंथी अरबपति रूपर्ट मर्डोक पूर्व राष्ट्रपति के चुने हुए उम्मीदवारों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जीओपी को उनसे आगे बढ़ने के लिए कह रहे हैं।

सीनेट हालांकि रिपब्लिकन और डेमोक्रेट 48 सीटों पर सीटों को विभाजित करते हुए दिखाई देते हैं और ऊपरी सदन को नियंत्रित करने के लिए और तीन सीटों की जरूरत है, क्योंकि कुछ राज्य टॉसअप के लिए कभी भी निकटतम दौड़ देख रहे हैं।

ट्रंप न्यूयॉर्क पोस्ट को अपने पसंदीदा अखबार के रूप में संदर्भित करते थे, क्योंकि मर्डोक ने हमेशा उनका समर्थन किया था, लेकिन घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ में पिछले दो दिनों में पोस्ट की लगातार दो सुर्खियां ट्रंप के खिलाफ हो गई हैं। पोस्ट ने फ्लोरिडा में गवर्नर रॉन डेसेंटिस की शानदार जीत को कवर पेज पर डी फ्यूचर शीर्षक के साथ दिखाया, जिसका अर्थ है कि वह 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का भविष्य थे।

पोस्ट में दूसरा नकारात्मक शीर्षक ट्रंप को एक ईंट की दीवार पर बैठे और हम्प्टी डम्प्टी की नर्सरी कविता में से एक को याद दिलाने के लिए ट्रिपिंग को दर्शाता है और शीर्षक को उचित रूप से ट्रम्पिटी डम्पिटी शीर्षक दिया गया है, जो दर्शाता है कि ट्रंप जीओपी के भीतर अनुग्रह से गिर रहे थे। मेहमत ओज के लिए पेंसिल्वेनिया से आने वाली सबसे बुरी हार और मिशिगन में डेमोक्रेट्स के रास्ते जाने वाली दो प्रमुख गवर्नर और अटॉर्नी जनरल सीटों के साथ उनके उम्मीदवार डेमोक्रेट के लिए दौड़ हार गए।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फॉक्स न्यूज, द न्यूयॉर्क पोस्ट और द वॉल स्ट्रीट जर्नल सहित मडरेक के आउटलेट फ्लोरिडा के गवर्नर डेसेंटिस को पार्टी के भविष्य के रूप में बढ़ावा देते हुए सचमुच ट्रंप के खिलाफ हो गए हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Nov 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story