VIDEO : मेकडॉनल्ड्स में 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की से बदसलूकी, मेकडी ने मांगी माफी

muslim teenager girl with hijab molested in UK mcdonalds restaurant
VIDEO : मेकडॉनल्ड्स में 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की से बदसलूकी, मेकडी ने मांगी माफी
VIDEO : मेकडॉनल्ड्स में 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की से बदसलूकी, मेकडी ने मांगी माफी

डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन शहर के एक मेकडॉनल्ड्स स्टोर में 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। इस पूरी घटना के बाद मेकडॉनल्ड्स को ट्विट कर उस लड़की से माफी भी मांगनी पड़ी। 19 वर्षीय एक मुस्लिम लड़की ने सोशल मीडिया पर यह पूरा वाकया शेयर किया। उसने लिखा कि मेकडी के एक एम्पलॉयी ने उससे हिजाब उतारने को कहा। लड़की ने जब इसका कारण पूछा, तो उसने कहा यह सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है। इस  पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए यूके की मुस्लिम पब्लिक अफेयर्स कमिटी ने मेकडी प्रशासन से मामले को लेकर जवाब मांगा है।

पीड़ित लड़की ने बताया कि जब वह मेकडी के स्टोर गई, तो वहां खड़ा गार्ड उससे हिजाब उतारने को कहने लगा। जबकि इससे पहले किसी भी मेकडी स्टोर में उसके साथ ऐसा नहीं हुआ था। वह गार्ड लगातार हिजाब उतारने की बात दोहरा रहा था। वहीं लाइन में खड़े एक शख्स बीच-बचाव करते हैं और गार्ड को टोकते हैं, लेकिन गार्ड किसी की नहीं सुनता। इसी दौरान लड़की के दोस्त ने घटना का पूरा वीडियो बना लिया।

घटना का वीडियो बनाने के बाद लड़की के दोस्त ने इसे सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर भी किया। इस वीडियो में गार्ड यह कहता हुआ दिख रहा है, "बस छोटी सी बात है, आप हिजाब उतार दीजिए फिर अंदर जाइए।"

इस रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए यूके स्थित मुस्लिम पब्लिक अफेयर्स कमिटी ने मेकडी से जवाब मांगा। जिस पर मेकडी ने रिप्लाई किया, "हमारी ऐसी कोई पॉलिसी नहीं हैं जिसमें हम हिजाब या अन्य कोई धार्मिक परिधान पहनकर आने वाले किसी शख्स को एंट्री देने से इनकार करें। हम सभी धर्मों के कस्टमर्स का स्वागत करते हैं और इस कस्टमर को हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हैं। हालांकि इस गार्ड पर वह क्या कार्रवाई करेंगे, इसका मेकडी ने कोई जवाब नहीं दिया।

 

Created On :   3 Dec 2017 1:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story