म्यांमार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाई

Myanmar extends suspension of international flights
म्यांमार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाई
नेपीडॉ म्यांमार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाई
हाईलाइट
  • म्यांमार ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाई

डिजिटल डेस्क, नेपीडॉ। म्यांमार के परिवहन और संचार मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के निलंबन को सितंबर के अंत तक बढ़ाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई यात्रा के माध्यम से देश में कोविड -19 के आयात को रोकने के लिए विस्तार किया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, म्यांमार में पिछले 24 घंटों में 3,583 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे देश में यह संख्या बढ़कर 395,883 हो गई। बीते 24 घंटे में कुल 104 नई मौतें हुईं, जिससे कुल मृत्यु दर बढ़कर 15,287 हो गई।

मंत्रालय ने आगे खुलासा किया कि कुल 348,682 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और अब तक कोविड -19 के लिए 3.57 मिलियन से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। इस बीच, म्यांमार की राज्य प्रशासन परिषद ने सोमवार को बीमारी की रोकथाम, नियंत्रण और उपचार के लिए सार्वजनिक अवकाश की अवधि को 10 और दिनों के लिए बढ़ाकर 10 सितंबर कर दिया है।

परिषद के आदेश के अनुसार सेंट्रल बैंक ऑफ म्यांमार और उसके अधीनस्थ सरकारी बैंकों और निजी बैंकों को सार्वजनिक अवकाश से छूट दी जाएगी। कोविड -19 की रोकथाम, नियंत्रण और उपचार पर म्यांमार की केंद्रीय समिति ने भी 10 सितंबर तक बुनियादी शिक्षा स्कूलों को बंद करने की घोषणा की। देश ने पिछले साल 23 मार्च को कोविड -19 के अपने पहले दो पॉजिटिव मामलों का पता लगाया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Aug 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story