नाटो या अमेरिकी सैनिकों को यूक्रेन नहीं भेजा जाएगा

NATO or US troops will not be sent to Ukraine
नाटो या अमेरिकी सैनिकों को यूक्रेन नहीं भेजा जाएगा
रूस-यूक्रेन तनाव नाटो या अमेरिकी सैनिकों को यूक्रेन नहीं भेजा जाएगा
हाईलाइट
  • यूक्रेन के साथ एक व्यापक भूमि सीमा साझा करता है पोलैंड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नाटो और अमेरिका ने स्पष्ट कर दिया है कि केवल हमले को रोकने के लिए यूक्रेन की सेना को छोड़कर कोई भी सैनिक नहीं भेजा जाएगा। कुछ लोग उम्मीद करते हैं कि यह एक लंबे, खूनी और शातिर युद्ध के लिए लगभग निश्चित रूप से विजयी होकर उभरेगा। डेली मेल की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, नाटो द्वारा युद्ध को पड़ोसी देशों में फैलने से रोकने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

पोलैंड, गठबंधन का सदस्य, यूक्रेन के साथ एक व्यापक भूमि सीमा साझा करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गठबंधन ने गुरुवार तड़के अपनी सेना को स्थानांतरित करना शुरू कर दिया, यूरोप में 100 युद्धक विमानों को हाई अलर्ट पर रखा और अधिक सैनिकों को बाल्टिक में स्थानांतरित कर दिया।

व्हाइट हाउस की एक आपातकालीन प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, बाइडेन ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पुतिन को एक सबसे गिरा हुआ आदमी करार देते हुए पश्चिमी देशों से एकजुट होने का आह्वान किया। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि अमेरिका यूक्रेन को सैनिकों की मदद नहीं करेगा। उन्होंने कहा, हमारी सेना यूक्रेन में रूस के साथ संघर्ष में शामिल नहीं है और न ही होगी। हमारी सेनाएं यूक्रेन में लड़ने के लिए यूरोप नहीं जा रही हैं, बल्कि हमारे नाटो सहयोगियों की रक्षा करने और पूर्व में उन सहयोगियों को आश्वस्त करने के लिए जा रही हैं।

जब इस युग का इतिहास लिखा जाता है, तो यूक्रेन पर पूरी तरह से अनुचित युद्ध करने के लिए पुतिन की पसंद ने रूस को कमजोर और बाकी दुनिया को मजबूत बना दिया होगा। यूक्रेन की तुलना में उसकी बहुत बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं। वह वास्तव में, पूर्व सोवियत संघ को फिर से स्थापित करना चाहता है। यह इसी बारे में है।

 

आईएएनएस

Created On :   25 Feb 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story