वतन वापसी!: जल्द ही लौटेंगे नवाज शरीफ, बेटी मरियम ने दिया संकेत

December 21st, 2021

हाईलाइट

  • जल्द होगी नवाब शरीफ की वतन वापसी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा है कि उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे। समा टीवी की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार मरियम ने कहा, पाकिस्तान उनका देश है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एवेनफील्ड मामले की सुनवाई फिर से शुरू की। कोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके पिता देश लौटने के लिए बेताब हैं और वे जल्द ही ऐसा करेंगे।

उन्होंने कहा, इमरान खान का समय समाप्त हो गया है। वह अपने ही प्रदर्शन के बोझ तले दबे हैं और लंबे समय तक सत्ता में नहीं रह सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मरियम ने 2021 के खैबर पख्तूनख्वा स्थानीय सरकार के चुनावों में पीटीआई की हालिया हार का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की। मरियम ने मौलाना फजलुर रहमान और उनकी पार्टी को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने आने वाले वर्षों में खैबर पख्तूनख्वा के विकास का वादा करते हुए कहा, जेयूआई-एफ की जीत पीएमएल-एन की जीत है।

पीएमएल-एन नेता ने कहा, यह पहली बार है, जब मैंने किसी सरकार को एक के बाद एक स्थानीय निकाय चुनाव हारते देखा है। मरियम ने दावा किया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) सिर्फ मामले में देरी कर रहा है, क्योंकि उसके पास उसके खिलाफ साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ सभी मामले फर्जी हैं और झूठ पर आधारित हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई 2018 में इस्लामाबाद की एक जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ को 10 साल जेल की सजा सुनाई थी और शरीफ परिवार द्वारा लंदन के महंगे फ्लैटों की खरीद से जुड़े एक मामले में उन पर 80 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया। इसमें कहा गया है कि 1990 के दशक के मध्य में लंदन में लग्जरी संपत्तियों की खरीद के लिए शरीफ परिवार वैध रूप से धन का ब्यौरा नहीं दे सका है। फैसले की एक प्रति में कहा गया है कि शरीफ परिवार एवेनफील्ड अपार्टमेंट की खरीद के लिए आय का कानूनी स्रोत साबित करने में विफल रहा है।

(आईएएनएस)