नेपाल : नेपाल पुलिस ने चीनी नागरिकों द्वारा संचालित कॉल सेंटरों पर मारा छापा

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • नेपाल पुलिस ने चीनी नागरिकों द्वारा संचालित कॉल सेंटरों पर मारा छापा

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल पुलिस ने सोमवार को काठमांडू में चीनी नागरिकों द्वारा अवैध रूप से संचालित दो कॉल सेंटरों पर छापेमारी की।नेपाल के पुलिस अधिकारी भरत बोहोरा ने कहा कि उन्होंने दस्तावेजों और लैपटॉप को जब्त कर लिया है और अभियान के दौरान एक चीनी नागरिक और 20 अन्य को गिरफ्तार किया है।

चीनी नागरिक ने कॉल सेंटर संचालित करने के लिए काठमांडू में एक घर किराए पर लिया था।पुलिस को संदेह है कि चीनी नागरिक साइबर अपराध और अन्य अवैध गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।पुलिस की एक टीम ने रविवार को भारत-नेपाल सीमा के पास बुटवल शहर में इसी तरह की छापेमारी की थी, जहां चीनी और भारतीय नागरिक अवैध कॉल सेंटर चलाते हुए पकड़े गए थे।

बुटवाले में 120 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।30 जून को पुलिस ने पोखरा में एक चीनी नागरिक द्वारा संचालित कंपनी पर छापा मारा।सूत्रों के मुताबिक पुलिस, कंपनी में काम करने वाले तीन चीनी और 75 नेपाली नागरिकों से पूछताछ कर रही है।नेपाल पुलिस ने 23 दिसंबर, 2019 को काठमांडू घाटी से 122 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया। बाद में नेपाल सरकार ने उन्हें चीनी अधिकारियों को सौंप दिया।गिरफ्तारी के बाद, चीन के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा था कि मामले सीमा पार साइबर धोखाधड़ी गतिविधियों से संबंधित थे और जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.