कंबोडिया में नए कोविड मामले, निरंतर सावधानी बरतने का किया गया आग्रह

New Kovid cases in Cambodia, continued caution urged
कंबोडिया में नए कोविड मामले, निरंतर सावधानी बरतने का किया गया आग्रह
कोविड कंबोडिया में नए कोविड मामले, निरंतर सावधानी बरतने का किया गया आग्रह

डिजिटल डेस्क,नोम पेन्ह। कंबोडियन स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने जनता से सावधानी बरतने का आह्वान किया है क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी गई है। एमओएच ने कहा कि, शनिवार को देश में पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षणों द्वारा सैंतालीस नए मामलों की पुष्टि की गई, जिससे कुल संख्या 136,753 हो गई, जिसमें 133,495 ठीक हो गए और 3,056 मौतें हुईं। मंत्रालय ने कहा कि, अप्रैल के बाद से महामारी से कोई नई मौत नहीं हुई है।

एमओएच के प्रवक्ता ओर वैंडाइन ने लोगों से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया, जिसमें फेस मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और शारीरिक दूरी बनाए रखना और नए मामलों में बड़े उछाल को रोकने के लिए उनकी बूस्टर खुराक प्राप्त करना शामिल है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, सभी को सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को लागू करना जारी रखना चाहिए और आपकी बारी आने पर जल्द से जल्द टीके लगवाना चाहिए। उच्च टीकाकरण दरों से उत्साहित, कंबोडिया ने सभी सामाजिक आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया है और पिछले साल नवंबर से यात्रियों को बिना संगरोध के अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया है।

लगभग 15.1 मिलियन लोगों, या कंबोडिया की 16 मिलियन आबादी में से 94.4 प्रतिशत ने, कोविड-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, एमओएच ने कहा, 14.4 मिलियन, या 90 प्रतिशत आबादी को दो आवश्यक शॉट्स के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। इस बीच 9.74 मिलियन कंबोडियाई, या 61 प्रतिशत आबादी ने तीसरी खुराक प्राप्त की है, लगभग 35 लाख या 22 प्रतिशत आबादी ने चौथी खुराक प्राप्त की है, और 473,845, या 3 प्रतिशत आबादी को पांचवीं खुराक मिली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 July 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story