भारत के खिलाफ चली नई चाल, श्रीनगर-शारजाह हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से किया मना

New move against India, refuses to use Srinagar-Sharjah airspace
भारत के खिलाफ चली नई चाल, श्रीनगर-शारजाह हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से किया मना
पाकिस्तान की एक और करतूत आई सामने भारत के खिलाफ चली नई चाल, श्रीनगर-शारजाह हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से किया मना
हाईलाइट
  • 11 साल बाद पाक की फिर वहीं चाल
  • पाक के फैसले को उमर ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आतंक का अड्डा बना पाकिस्तान भारत और कश्मीरियों के खिलाफ नए नए हथकंडे अपनाता रहा है। श्रीनगर से शारजाह की उड़ान को 11 साल बाद मंजूरी दी गई है। जिसे पाकिस्‍तान ने अमानवीय कदम उठाते हुए रोक दिया है। जिससे कश्‍मीरियों की मदद का दिखावा करने वाले पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों की कलई खुल गई है। आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ नई चाल चली है। पाकिस्तान ने गो फर्स्ट की श्रीनगर-शारजाह उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से मना कर दिया है। पाक की  एयर स्पेस को लेकर की गई मनाही को लेकर भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले पर चिंता व्यक्त की है। और संबंधित मंत्रालयों को भी इस बारे में सूचना दे दी गई है।
पाकिस्‍तान ने श्रीनगर से शारजाह जाने वाली उड़ान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने को मंजूरी नहीं दी है। इससे अब गो फर्स्ट विमानों को ज्‍यादा दूरी तय करनी होगी।  जिससे यात्रा का किराया काफी बढ़ जाएगा। जिसका बोझ यात्री पर पड़ेगा। 

उमर अब्दुल्ला ने पाक फैसले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
पाकिस्तान के इस निर्णय को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अफसोस जताते हुए ट्वीट किया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने ठीक यही चाल साल 2009-10 में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस विमान के दुबई जाने वाले विमान के साथ की थी। उमर ने कहा मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयर के विमान को एयरस्पेस के इस्तेमाल की मंजूरी मिलने से रिश्तों में सुधार  की संभावना के संकेत थे, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हुआ।’’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई थी हरी झंडी

कुछ दिन पहले ही  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घाटी दौरे के दौरान श्रीनगर से शारजाह फ्लाइट को मंजूरी दी थी। ये फ्लाइट गो फर्स्ट ने शुरू की थी। गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक सप्ताह में चार फ्लाइट्स का संचालन करती है।

Created On :   3 Nov 2021 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story