कोविड समर्थन के साथ 3 लाख 46 हजार परिवारों की आय बढ़ाएगी सरकार

New Zealand: Government to increase income of 346,000 families with Covid support
कोविड समर्थन के साथ 3 लाख 46 हजार परिवारों की आय बढ़ाएगी सरकार
न्यूजीलैंड कोविड समर्थन के साथ 3 लाख 46 हजार परिवारों की आय बढ़ाएगी सरकार
हाईलाइट
  • सरकार का लक्ष्य अनुमानित 6 हजार लोगों को गरीबी से बाहर निकालना है

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड सरकार कोविड-19 के बीच नए समर्थन उपायों के तहत प्रति सप्ताह औसतन 346,000 परिवारों की आय में औसतन 20 डॉलर (14 डॉलर) की बढ़ोतरी करेगी। यह घोषणा प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल 2022 से परिवार के समर्थन में सुधार के लिए सरकार का लक्ष्य अनुमानित 6,000 और बच्चों को गरीबी से बाहर निकालना है।

अर्डर्न ने एक बयान में कहा, कोविड -19 का दौर परिवारों के लिए कठिन रहा है और इसने जीवन यापन की लागत में वृद्धि में योगदान दिया है। निम्न और मध्यम आय वाले परिवारों के लिए बुनियादी जरूरतों में मदद करना उचित बात है। उन्होंने कहा, छोटे बच्चों के लिए गरीबी को समाप्त करना इस सरकार की प्राथमिकता है। यह परिवर्तन सबसे कम आय वाले परिवारों के लिए लक्षित हैं। न्यूजीलैंड के 40,000 डॉलर से कम की पारिवारिक आय वाले लोगों को प्रति सप्ताह न्यूजीलैंड 26 डॉलर की औसत वृद्धि के साथ सबसे ज्यादा फायदा होता है।

अर्डर्न ने कहा, यह परिवर्तन इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड 32 डॉलर और न्यूजीलैंड 55 डॉलर प्रति वयस्क के बीच लाभ दरों के लिए हमारे महत्वपूर्ण बढ़ावा के शीर्ष पर भी है और इन कठिन समय में परिवारों के लिए हम केवल एक अतिरिक्त चीज कर सकते हैं। मुझे पता है कि इससे फर्क पड़ेगा। शनिवार को घोषित किए गए परिवर्तनों में फैमिली टैक्स क्रेडिट के लिए छूट दर 25 प्रतिशत से बढ़कर 27 प्रतिशत हो जाएगी।

(आईएएनएस)

 

 

Created On :   7 Nov 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story