न्यूजीलैंड ने दी डेल्टा वेरिएंट के 35 नए community कोविड मामलों की सूचना

New Zealand reports 35 new community covid cases of delta variant
न्यूजीलैंड ने दी डेल्टा वेरिएंट के 35 नए community कोविड मामलों की सूचना
Delta Variants न्यूजीलैंड ने दी डेल्टा वेरिएंट के 35 नए community कोविड मामलों की सूचना
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड ने डेल्टा वेरिएंट के 35 नए सामुदायिक कोविड मामलों की सूचना दी

डिजिटल डेस्क, वैलिंगटन। न्यूजीलैंड ने सोमवार को डेल्टा वेरिएंट के 35 नए समुदाय कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जिनमें से 33 ऑकलैंड से और दो वेलिंगटन से हैं, जिससे देश के सामुदायिक प्रकोप में संक्रमणों की कुल संख्या 107 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश में अतिरिक्त चार दिनों के लिए शुक्रवार की मध्यरात्रि तक शीर्ष स्तर का राष्ट्रीय लॉकडाउन रहेगा। शुक्रवार को फिर से अलर्ट स्तर की समीक्षा की जाएगी। अर्डर्न ने कहा कि देश का सबसे बड़ा शहर ऑकलैंड 31 अगस्त तक अलर्ट लेवल 4 पर रहेगा।

ऑकलैंड समुदाय में पहले कोविड -19 डेल्टा प्रकार के मामले की पहचान के बाद न्यूजीलैंड 17 अगस्त की मध्यरात्रि से शीर्ष लेवल 4 राष्ट्रीय लॉकडाउन में चला गया। अलर्ट लेवल 4 लॉकडाउन के तहत, सुपरमार्केट, फामेर्सी और सर्विस स्टेशन जैसे आवश्यक चीजों को छोड़कर व्यवसाय और स्कूल बंद रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार के सभी नए सामुदायिक मामलों को पूर्ण पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) के उपयोग सहित सख्त संक्रमण रोकथाम और नियंत्रण प्रक्रियाओं के तहत एक प्रबंधित आइसोलेशन सुविधा में सुरक्षित रूप से स्थानांतरित किया जा रहा है।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि इस स्तर पर दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि देखना अप्रत्याशित नहीं है। पिछले साल अपने चरम पर, न्यूजीलैंड में कुल 89 नए मामले थे। देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में सामुदायिक मामलों की कुल संख्या अब 99 हो गई है और वेलिंगटन के सामुदायिक मामलों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। क्लस्टर में 107 मामलों में से 72 मामले पहले से ही महामारी विज्ञान के अन्य सामुदायिक मामलों से जुड़े हैं जिन्हें प्रकोप में पहचाना गया है।

यह निर्धारित करने के लिए जांच जारी है कि शेष 35 मामले प्रकोप से जुड़े हैं या नहीं। इस बीच, प्रबंधित आइसोलेशन सुविधाओं में हाल ही में लौटे लोगों में तीन नए मामले पाए गए। मंत्रालय के अनुसार, नए आयातित मामले बेल्जियम और सिंगापुर से आए हैं और ऑकलैंड और क्राइस्टचर्च में प्रबंधित क्वारंटाइन सुविधाओं में बने हुए हैं। पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, न्यूजीलैंड ने 26 मौतों के साथ कुल 3,054 कोविड -19 मामलों की पुष्टि की है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Aug 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story