न्यूजीलैंड : मस्जिद हमले के आरोपियों की सजा टली

New Zealand: The sentence of the mosque attack accused postponed
न्यूजीलैंड : मस्जिद हमले के आरोपियों की सजा टली
न्यूजीलैंड : मस्जिद हमले के आरोपियों की सजा टली

वेलिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में पिछले साल दो मस्जिदों पर हमला करने के आरोपी ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति की सजा को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया है। न्यायिक सूत्रों ने इस मामले की जानकारी दी है। इस हमले में 51 लोग मारे गए थे।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 26 मार्च को क्राइस्टचर्च के दक्षिण द्वीप शहर में उच्च न्यायालय में वीडियो लिंक द्वारा ब्रेंटन टेरंट को सभी आरोपों के लिए दोषी ठहराया गया था जिसमें हत्या के 51 मामले, हत्या के प्रयास के 40 और टेररिजम सप्रेशन एक्ट के तहत आरोप शामिल है।

न्यूजीलैंड के इतिहास में यह सबसे दहला देने वाला जनसंहार था और इस हमले को अंजाम देने वाला टेरंट देश का पहला सजायाफ्ता आतंकवादी बना। उसकी सजा 2 जून को तय की गई थी।

जस्टिस मंडेर ने कहा, वैश्विक महामारी, सीमा नियंत्रण और क्वारंटाइन की जरूरत को लागू करने से अंतर्राष्ट्रीय यात्रा और न्यूजीलैंड में प्रवेश करने वालों की क्षमता पर गंभीर असर पड़ा है। पीड़ित के परिवार के सदस्य व्यक्तिगत रूप से सुनवाई में भाग लेने के लिए यात्रा करना चाहते हैं और महामारी के नियमों के कारण ऐसा करने में असमर्थ हैं। वे ऑडियो-विजुअल तकनीक से सुनवाई में हिस्सा ले सकते हैं।

Created On :   28 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story