पाक पीएमओ में सुरक्षा उल्लंघन में कोई शत्रुतापूर्ण एजेंसी शामिल नहीं: मंत्री

No hostile agency involved in security breach in Pak PMO: Minister
पाक पीएमओ में सुरक्षा उल्लंघन में कोई शत्रुतापूर्ण एजेंसी शामिल नहीं: मंत्री
पाकिस्तान पाक पीएमओ में सुरक्षा उल्लंघन में कोई शत्रुतापूर्ण एजेंसी शामिल नहीं: मंत्री
हाईलाइट
  • साइबर सुरक्षा प्रोटोकॉल

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सुरक्षा उल्लंघन में कोई आंतरिक या बाहरी एजेंसी शामिल नहीं थी, जिसके कारण ऑडियो लीक हुआ। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि जांच व्यक्तियों की ओर इशारा कर रही है जो पीएमओ में निजी बातचीत को हैक करने और लीक करने में शामिल हो सकते हैं।

मंत्री का बयान सोशल मीडिया पर एक और ऑडियो क्लिप वायरल होने के कुछ घंटों बाद आया है, इससे पहले पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान का तीसरा ऑडियो क्लिप सामने आया है। डॉन ने बताया कि यह ऑडियो पांच खरीदना और नंबर गेम पर केंद्रित है। मंत्री ने कहा कि यह तय किया गया है कि साइबर सुरक्षा प्रोटोकॉल को उच्च स्तर पर परिभाषित किया जाना चाहिए और सुरक्षा के लिए जो भी उपकरण की जरूरत है, उसे खरीदा जाना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा- हालांकि, मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं कि इसमें कोई शत्रुतापूर्ण या आंतरिक एजेंसी शामिल नहीं है। आजकल, तकनीक इतनी उन्नत हो गई है कि एक टेलीफोन कॉल हैक करना अब कोई कठिन काम नहीं है। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा कि पीएमओ में सुरक्षा उल्लंघन की जांच अपने निष्कर्ष पर पहुंच गई है, यह बाद में तय किया जाएगा कि क्या इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी।

सनाउल्लाह ने कहा कि, प्रधानमंत्री को एक व्यापक रिपोर्ट पेश की जा रही है और रिपोर्ट में सिफारिशों को जैसे ही पीएम इस संबंध में निर्देश जारी करेंगे, लागू किया जाएगा। लोग अक्सर पैसे के लिए ऐसी गतिविधियों में शामिल होते हैं। लेकिन मैं सीधे तौर पर इनकार करता हूं कि पीएमओ के सुरक्षा उल्लंघन में कोई एजेंसी शामिल है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Oct 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story