दैनिक भास्कर हिंदी: गोलीबारी की घटनाओं पर बोले ट्रंप- अमेरिका में नफरत के लिए जगह नहीं

August 5th, 2019

हाईलाइट

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिका में नफरत के लिए कोई स्थान नहीं है
  • नरसंहारों को अंजाम देने वाले बंदूकधारी मानसिक समस्याओं से ग्रसित हैं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। (आईएएनएस)।  अमेरिका में 24 घंटे के भीतर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, अमेरिका में नफरत के लिए कोई स्थान नहीं है और इन नरसंहारों को अंजाम देने वाले बंदूकधारी मानसिक समस्याओं से ग्रसित हैं। ट्रम्प का यह बयान अमेरिका के टेक्सास और ओहियो में हुए दो बड़े नरसंहार, जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी, इसको लेकर जनता के सामने नहीं आने पर आलोचना का शिकार होने के बाद आया है।

रविवार को न्यूजर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब में सप्ताहांत बिताने के बाद वाशिंगटन लौटने के लिए एयर फोर्स वन में सवार होने से पहले ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, हमारे देश में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है और हम इस बात का ध्यान रखने वाले हैं।

ट्रंप के साथ उनकी पत्नी व प्रथम महिला लेडी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थीं। ट्रंप ने कहा, बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने की वजह मानसिक समस्या थी, लेकिन उन्होंने कथित एंटी-इमीग्रेंट मेनीफेस्टो के बारे में संवाददाताओं के सवालों का जवाब नहीं दिया, जिसे लेकर शनिवार की सुबह को टेक्सास में हमला करने से पहले बंदूकधारी संदिग्ध एल पासो ने ऑनलाइन पोस्ट किया था।

ट्रंप ने टेक्सास और ओहियो के कानून प्रवर्तन एजेंसियों को दो घटनाओं के दौरान त्वरित प्रतिक्रिया पर बधाई भी दी। ट्रंप ने कहा, वो जितना बुरा था, उससे भी ज्यादा भयानक हो सकता था। उन्होंने आगे कहा, सालों से चले आ रहे इस चीज को हमें रोकना होगा।