ईंधन ट्रक में हुआ विस्फोट, घटना में 40 से अधिक की मौत और दर्जनों घायल

Over 40 killed, dozens injured in fuel truck explosion in Haiti
ईंधन ट्रक में हुआ विस्फोट, घटना में 40 से अधिक की मौत और दर्जनों घायल
उत्तरी हैती ईंधन ट्रक में हुआ विस्फोट, घटना में 40 से अधिक की मौत और दर्जनों घायल
हाईलाइट
  • आसपास के लगभग 20 घर भी जल गए

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। उत्तरी हैती में एक ईंधन-वाहक ट्रक में विस्फोट होने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। मीडिया और सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हैती के उत्तरी बंदरगाह शहर कैप-हैतीन में विस्फोट हुआ, प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने मंगलवार को सरकार और हैती के लोगों की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि पीड़ितों की याद में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा करते हुए प्रभावित लोगों की मदद के लिए क्षेत्र के अस्पतालों को तैयार रखा जाएगा। कैप-हैतीयन के उप महापौर पैट्रिक अल्मोनर ने रिपोर्टो के हवाले से कहा, एक मोटरसाइकिल से बचने की कोशिश के बाद ईंधन-वाहक ट्रक पलट गया और स्थानीय निवासियों ने टैंकर की गैस लेने के लिए दौड़ लगाई। डिप्टी मेयर ने कहा कि विस्फोट में आसपास के लगभग 20 घर भी जल गए। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मरने वालों की संख्या बढ़ती रहेगी, क्योंकि अपने घरों में मरने वाले लोगों की अभी तक गिनती नहीं हुई है।

हैती के पूर्व प्रधानमंत्री क्लाउड जोसेफ ने मंगलवार को ट्वीट किया कि वह इस खबर से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों के दर्द और दुख को साझा करते हैं। विस्फोट ऐसे समय में हुआ है, जब कैरेबियाई राष्ट्र ईंधन की कमी का सामना कर रहा है। इस साल की शुरुआत में, पोर्ट-ऑ-प्रिंस और अन्य शहरों के अस्पतालों ने बिजली जनरेटर के लिए बेहद कम ईंधन भंडार की सूचना दी थी।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 12:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story