पाक सेना प्रमुख ने सेना, आईएसआई को राजनीति से दूर रहने को कहा

Pak Army Chief asks Army, ISI to stay away from politics
पाक सेना प्रमुख ने सेना, आईएसआई को राजनीति से दूर रहने को कहा
पाकिस्तान पाक सेना प्रमुख ने सेना, आईएसआई को राजनीति से दूर रहने को कहा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान चीफ ऑफ दि आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपने सभी कमांडरों और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से जुड़े प्रमुख अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने और राजनेताओं के साथ बातचीत से बचने के लिए नए निर्देश जारी किए हैं।

द न्यूज ने बताया कि ये निर्देश इमरान खान के नेतृत्व वाले पीटीआई के सैन्य प्रतिष्ठान के खिलाफ प्रचार के मद्देनजर दिए गए हैं, जिसमें आईएसआई के कुछ अधिकारियों पर पीटीआई के नुकसान के लिए पंजाब में आगामी उपचुनावों में हेरफेर करने के लिए राजनीतिक इंजीनियरिंग में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

रक्षा सूत्रों ने इन आरोपों पर शोक व्यक्त किया और खुलासा किया कि आईएसआई सेक्टर कमांडर, लाहौर, जिसे पीटीआई नेताओं द्वारा बदनाम किया जा रहा है, इस्लामाबाद में अपने कुछ पेशेवर काम के सिलसिले में एक पखवाड़े से अधिक समय से लाहौर में नहीं है।

पीटीआई नेता और पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद ने हाल ही में सेक्टर कमांडर का नाम लिया और उन पर प्रांत में उपचुनाव कराने के लिए राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राशिद से पहले पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया था कि कुछ अदृश्य ताकतें पीटीआई के खिलाफ प्रांत में उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए सक्रिय हैं।

हाल ही में, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने यह भी आरोप लगाया कि उनके कुछ उम्मीदवारों ने उनसे अज्ञात नंबरों से टेलीफोन कॉल प्राप्त करने की शिकायत की है।उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर उपचुनाव कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।रक्षा सूत्रों का कहना है कि पीटीआई को सुरक्षा प्रतिष्ठान को बदनाम करने के बजाय सबूत साझा करने चाहिए। इन सूत्रों ने दावा किया कि अगर जरा सा भी सबूत उपलब्ध करा दिया जाता है तो जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 July 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story