पाक सरकार से शीर्ष मीडिया हाउस के संपादक को रिहा करने का आग्रह

Pak government urges to release editor of top media house
पाक सरकार से शीर्ष मीडिया हाउस के संपादक को रिहा करने का आग्रह
पाक सरकार से शीर्ष मीडिया हाउस के संपादक को रिहा करने का आग्रह
हाईलाइट
  • पाक सरकार से शीर्ष मीडिया हाउस के संपादक को रिहा करने का आग्रह

इस्लामाबाद, 20 मार्च (आईएएनएस)। कॉमनवेल्थ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (सीजेए) ने पाकिस्तान के जंग जियो मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक मीर शकील-उर-रहमान की गिरफ्तारी की निंदा की है और सरकार से उन्हें रिहा करने के लिए कहा है।

द न्यूज इंटरनेशनल ने गुरुवार को बताया कि सीजेए एक स्वैच्छिक पेशेवर संघ है, जो राष्ट्रमंडल के पत्रकारों के लिए काम करता है जिसमें अफ्रीका, एशिया, कैरिबियन, यूरोप, उत्तर और दक्षिण अमेरिका के 53 देश शामिल हैं।

सीजेए ने एक बयान में कहा, मूल सुनवाई शुरू होने से पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा उन्हें गिरफ्तार और हिरासत में लिया जाना असंगत है और इसे बड़े पैमाने पर सबसे बड़े स्वतंत्र मीडिया समूह को डराने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

बयान में आगे कहा गया कि सीजेए लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेता के तौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान से स्वतंत्र मीडिया पर मौजूदा प्रतिबंधों को हटाने और मीडिया को बिना भय काम करने और पाकिस्तान की लोकतांत्रिक सरकार में अपना उचित भूमिका निभाने देने का आग्रह करता है।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 12 मार्च को 34 साल से अधिक समय पहले सरकारी संस्था से अवैध रूप से खरीदी गई संपत्ति के मामले में रहमान को गिरफ्तार किया था।

जंग समूह के प्रवक्ता के अनुसार, संपत्ति को 34 साल पहले एक निजी पार्टी से खरीदा गया था और एनएबी क इसके सारे सबूत दिए गए हैं और कानूनी आवश्यकताओं पूरा किया गया था।

Created On :   20 March 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story