पाक पीएम ने 5-12 साल के बच्चों का कोविड टीकाकरण करने का निर्देश दिया

Pak PM directs for Covid vaccination of children aged 5-12 years
पाक पीएम ने 5-12 साल के बच्चों का कोविड टीकाकरण करने का निर्देश दिया
कोविड-19 पाक पीएम ने 5-12 साल के बच्चों का कोविड टीकाकरण करने का निर्देश दिया
हाईलाइट
  • 5-12 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण तत्काल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में फिलहाल नियंत्रण में चल रही कोविड-19 स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों को 5-12 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण तत्काल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को सीमाओं के साथ-साथ हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग में और सुधार करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान, प्रधानमंत्री को वर्तमान कोविड स्थिति, नए प्रकार के वैरिएंट, टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

बैठक में बताया गया कि पाकिस्तान को नए वैरिएंट से कोई खतरा नहीं है क्योंकि लगभग 90 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 95 प्रतिशत को आंशिक रूप से टीका लगाया गया। जियो न्यूज ने बताया कि 5-12 वर्ष की आयु के लगभग 50 लाख बच्चों का टीकाकरण किया गया है, जो कुल संख्या का 25 प्रतिशत है और अगले कुछ महीनों में पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य है।

बैठक में बताया गया कि देश में संक्रमण की औसत दर 0.2-0.5 फीसदी के आसपास है। बैठक में सूचित किया कि देश में कोविड के प्रवाह को रोकने के लिए सीमाओं पर प्रभावी तंत्र मौजूद है। इसके अलावा, प्रभावित देशों से आने वाले विमानों का सैनिटाइज सुनिश्चित करने के अलावा हवाई अड्डे पर रैंडम सैंपलिंग की दर को बढ़ाकर 2 प्रतिशत कर दिया गया है।

पीएम शहबाज ने कहा कि यह जानकर खुशी हुई कि पिछले 15 हफ्तों में देश भर से किसी भी कोविड से संबंधित मौत की सूचना नहीं मिली, पूरा देश उन देशों का आभारी है जिन्होंने पाकिस्तान को टीके दिए। प्रधान मंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण की दर में गिरावट सुखद है लेकिन हमें हर समय सतर्क रहना होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story