पाक-अमेरिका के संबंध अब अफगानिस्तान और भारत से नहीं जुड़े: बिलावल भुट्टो

Pak-US relations no longer linked with Afghanistan and India: Bilawal Bhutto
पाक-अमेरिका के संबंध अब अफगानिस्तान और भारत से नहीं जुड़े: बिलावल भुट्टो
वाशिंगटन पाक-अमेरिका के संबंध अब अफगानिस्तान और भारत से नहीं जुड़े: बिलावल भुट्टो
हाईलाइट
  • पाक-अमेरिका ही एक दूसरे से जुड़े हैं ये अच्छी बात है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि पाकिस्तान-अमेरिका के संबंध अब अफगानिस्तान और भारत के साथ नहीं जुड़े हैं क्योंकि वाशिंगटन और इस्लामाबाद दोनों देशों के बीच व्यापार और आर्थिक सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन के विल्सन सेंटर में पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए बिलावल ने कहा, न केवल मैं वर्तमान में हैरान हूं, बल्कि पाकिस्तान के प्रति अमेरिका के नए विदेश नीति के दृष्टिकोण से बिल्कुल प्रभावित हूं। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, हमारी यानी पाक-अमेरिका बातचीत में यह भावना भी बढ़ी है कि हम अब अफगानिस्तान-पाकिस्तान या पाकिस्तान-भारत एक-दूसरे से जुड़े हुए नहीं हैं। केवल पाक-अमेरिका ही एक दूसरे से जुड़े हैं ये अच्छी बात है।

बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका ने लंबे समय से एक-दूसरे को अफगानिस्तान के चश्मे से देखा है। उन्होंने कहा, यह जानकर खुशी हुई कि इस बार अमेरिकी अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान, हमने अफगानिस्तान के बारे में बात नहीं की। हमने व्यापार और आर्थिक सहयोग बढ़ाने के बारे में बात की।

बिलावल ने हाल ही में व्यापार और वाणिज्यिक मामलों पर अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि दिलावर सैयद की पाकिस्तान यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में सुधार हो रहा है। बिलावल ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ अपनी मुलाकात के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, न केवल हाल ही में, बल्कि विदेश मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के पहले दिन से हमारी अविश्वसनीय रूप से सुखद बातचीत हुई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story