खेमे की राजनीति में विश्वास नहीं रखता पाकिस्तान

Pakistan does not believe in camp politics
खेमे की राजनीति में विश्वास नहीं रखता पाकिस्तान
जनरल बाजवा खेमे की राजनीति में विश्वास नहीं रखता पाकिस्तान
हाईलाइट
  • पाक अमेरिका के साथ अपने संबंधों को मजबूत करना चाहता है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि पाकिस्तान खेमे की राजनीति (कैंप पॉलिटिक्स) में विश्वास नहीं करता है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख ने इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता 2022 को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को मजबूत करना चाहता है, हालांकि, ये संबंध अन्य देशों के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों के जोखिम पर मजबूत नहीं किए जा सकते।

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान खेमे की राजनीति में विश्वास नहीं करता और भागीदारों के साथ उसके द्विपक्षीय संबंध दूसरे देशों के साथ संबंधों की कीमत पर नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस्लामाबाद का बीजिंग के साथ घनिष्ठ संबंध है, जैसा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के प्रति देश की प्रतिबद्धता से प्रदर्शित होता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समान रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ उत्कृष्ट और रणनीतिक संबंधों का लंबा इतिहास साझा करता है, जो उसका सबसे बड़ा निर्यात बाजार बना हुआ है।

उन्होंने कहा, हम एक दूसरे के साथ अपने संबंधों को प्रभावित किए बिना दोनों देशों के साथ अपने संबंधों को व्यापक और विस्तारित करना चाहते हैं। बाजवा ने कहा, पाकिस्तान आर्थिक और रणनीतिक टकराव के चौराहे पर स्थित देश के रूप में, हमारे तत्काल क्षेत्र में और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से इन साझा चुनौतियों का सामना कर रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   2 April 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story