दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान : सफाईकर्मी के यौन उत्पीड़न पर विदेश सेवा का अफसर बर्खास्त

May 7th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान : सफाईकर्मी के यौन उत्पीड़न पर विदेश सेवा का अफसर बर्खास्त

इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान विदेश सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी को गुरुवार को यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन के कीव स्थित पाकिस्तानी दूतावास में नियुक्त इस अधिकारी को कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया है।

पाकिस्तान के विदेश विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में इस अधिकारी का नाम वकार अहमद बताया गया है जो कीव स्थित पाकिस्तानी दूतावास में प्रथम सचिव के पद पर तैनात था।

अधिकारी ने दूतावास की एक यूक्रेनी सफाईकर्मी से यौन दुर्व्यवहार किया था।विदेश विभाग ने अपने बयान में बताया है कि अधिकारी ने स्टाफ सदस्य को धमकाया भी था और नौकरी से भी निकाल दिया था। बयान में कहा गया है, अहमद ने नितांत अवांछनीय व्यवहार किया, अपने पद का दुरुपयोग किया और उन नैतिक मूल्यों का उल्लंघन किया जिनका पालन करना पाकिस्तानी अधिकारी के लिए अनिवार्य होता है। इसलिए उन्हें सेवा से बर्खास्त किया जाता है।

बयान में कहा गया है, उन पर एक स्थानीय सफाईकर्मी-संदेशवाहक के यौन उत्पीड़न का आरोप था। उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए एक स्थानीय कर्मचारी को गैरकानूनी तरीके से सेवा से निकालने का आरोप था। उनके खिलाफ आरोप सही पाया गया। उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाता है।

 

खबरें और भी हैं...