comScore

पाकिस्तान सरकार 31 जनवरी को इस्तीफा नहीं देगी : वित्त मंत्री कुरैशी

पाकिस्तान सरकार 31 जनवरी को इस्तीफा नहीं देगी : वित्त मंत्री कुरैशी

हाईलाइट

  • इमरान सरकार नहीं देगी इस्तीफा
  • पीडीएम विपक्षी पार्टियों ने डाला था दबाव
  • जियो न्यूज के साथ वित्त मंत्री कुरैशी ने की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान की निवर्तमान इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार पीडीएम विपक्षी पार्टियों के दबाव में झुककर 31 जनवरी को इस्तीफा नहीं देगी। दरअसल 11 विपक्षी पार्टी को मिलाकर बनाए गए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने 31 जनवरी तक पाकिस्तान सरकार से इस्तीफे की मांग की थी।

PDM ने अपने सरकार विरोधी अभियान को तेज करने की घोषणा के बाद कुरैशी ने जियो न्यूज से बात करते हुए यह टिप्पणी की। विदेश मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री इमरान खान को नेशनल असेंबली का विश्वास प्राप्त है। वह विपक्ष की मांग पर इस्तीफा क्यों देंगे? उन्होंने कहा कि पीडीएम ने पहले 31 दिसंबर 2020 को प्रांतीय विधानसभाओं से इस्तीफा देने की घोषणा की थी, लेकिन यह तारीख बीत गई।

कुरैशी ने बताया कि जनता ने विपक्ष के असली एजेंडे को जान लिया है और उनके जलसों (रैलियों) में वो दम नहीं था। पिछले हफ्ते पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो-जरदारी ने खान को 31 जनवरी तक इस्तीफा देने की धमकी दी है। उन्होंने कहा था कि ऐसा नहीं करने पर वह इस्लामाबाद तक एक लंबे मार्च की अगुवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि बातचीत के लिए अब कोई समय नहीं बचा है।

कमेंट करें
aO5mn