पाकिस्तान ने संकटग्रस्त सूडान से सभी नागरिकों को निकाला : विदेश मंत्रालय

Pakistan has evacuated all citizens from trouble-torn Sudan: Ministry of External Affairs
पाकिस्तान ने संकटग्रस्त सूडान से सभी नागरिकों को निकाला : विदेश मंत्रालय
इस्लामाबाद पाकिस्तान ने संकटग्रस्त सूडान से सभी नागरिकों को निकाला : विदेश मंत्रालय

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने संकटग्रस्त सूडान से अपने सभी फंसे हुए नागरिकों को सफलतापूर्वक निकाल लिया है, विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, अफ्रीकी देश से 1,000 से अधिक पाकिस्तानियों को सुरक्षित निकाला गया है, इसके साथ ही सूडान में निकासी अभियान समाप्त हो गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने सऊदी अरब और चीन को संघर्ष क्षेत्र में फंसे पाकिस्तानी नागरिकों को वापस लाने में सहायता करने के लिए धन्यवाद दिया। मंत्रालय ने कहा, सऊदी अरब और चीन और जेद्दा और इस्लामाबाद में हमारी टीमों द्वारा समर्थित अथक प्रयासों के माध्यम से, हमने सूडान से 1,000 से अधिक पाकिस्तानियों को सफलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से निकाला है।

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने लोगों को निकालने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने ट्वीट में कहा, वहां की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, यह निश्चित रूप से कठिन कार्य था, जो समय पर और समन्वित प्रतिक्रिया के कारण संभव हुआ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 May 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story