आर्थिक बदहाली झेल रहे पाकिस्तान के बदले सुर, पीएम शहबाज शरीफ ने भारत को लेकर कही ये बात

Pakistan is facing economic crisis, PM Shahbaz said this about India
आर्थिक बदहाली झेल रहे पाकिस्तान के बदले सुर, पीएम शहबाज शरीफ ने भारत को लेकर कही ये बात
कंगाल पाक की निकली हेकड़ी आर्थिक बदहाली झेल रहे पाकिस्तान के बदले सुर, पीएम शहबाज शरीफ ने भारत को लेकर कही ये बात
हाईलाइट
  • भारत के साथ 3 युद्ध लड़कर हमने सबक सीख लिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक बदहाली की मार झेल रहा है। देश में हालात इतने बुरे हैं कि लोगों को दो वक्त की रोटी भी बमुश्किल नसीब हो पा रही है। यहां खाने-पीने की चीजों के साथ रसोई गैस और डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। इस भीषण आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का भारत को लेकर एक बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि भारत के साथ 3 युद्ध लड़कर हमने सबक सीख लिया है। 

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से की ये अपील

शहबाज शरीफ ने अल अरबिया न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू मे कहा कि भारत हमारा पड़ोसी देश है। दोनों देशों को एक साथ ही रहना है। उन्होंने इंटरव्यू के जरिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बातचीत करने का संदेश भेजा। शहबाज ने कहा, 'भारतीय लीडरशिप और प्रधानमंत्री मोदी को मेरा संदेश है कि आइए टेबल पर बैठते हैं और कश्मीर जैसे मसलों पर गंभीरता से बात करते हैं।' 

भारत के साथ अपने रिश्तों पर बात करते हुए शहबाज ने कहा कि यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम लड़ते रहें या फिर शांति से रहें। उन्होंने कहा, "भारत और पाकिस्तान पड़ोसी हैं और उन्हें एक-दूसरे के साथ ही रहना है। यह हम पर है कि हम शांति के साथ रहें, तरक्की करें या फिर झगड़ते रहें। हमने भारत के साथ 3 युद्ध लड़े। इससे लोगों को केवल गरीबी, बेरोजगारी ही मिली। हमने अपना सबक सीख लिया है। हम शांति के साथ रहना चाहते हैं। हम अपनी वास्तविक परेशानियों को सुलझाना चाहते हैं।" 

पाकिस्तानी पीएम ने भारतीय पीएम से अपील करते हुए कहा कि हम अपने संसाधनों को गोला-बारुद पर खर्च नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, "हम गरीबी को खत्म करना चाहते हैं। हमें खुशहाली और तरक्की चाहिए। हम अपने लोगों को शिक्षा देना चाहते हैं, उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार देना चाहते हैं। हम अपने संसाधनों को बम और गोला-बारूद पर बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। मैं यही संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देना चाहता हूं। हम दोनों ही न्यूक्लियर पावर्स हैं। पूरी तरह हथियारों से लैस हैं। ऊपरवाला न करे कि कोई जंग हो। ऐसा हुआ तो कौन जिंदा बचेगा ये बताने के लिए क्या हुआ था।"

वहीं कश्मीर के मुद्दे पर एक बार फिर जहर उगलते हुए शहबाज ने कहा, "कश्मीर में हर वक्त मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। धारा 370 के तहत कश्मीरियों को जो अधिकार मिले थे भारत ने वह ले लिए हैं। अगस्त 2019 में ऑटोनॉमी खत्म कर दी गई। भारत में अल्पसंख्यकों पर जुल्म किए जा रहे हैं। ये सब हर हाल में रुकना चाहिए ताकि दुनिया में यह मैसेज जाए कि भारत बातचीत के लिए तैयार है।"

बता दें कि पाकिस्तान के मौजूदा हालातों पर शहबाज शरीफ सरकार देश के नागरिकों और मीडिया के विरोध का सामना कर रही है। वहां के लोग सरकार की नीतियों के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं और खुलकर विरोध कर रहे हैं। 

 

Created On :   17 Jan 2023 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story