दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान: 'टांगे भी ढक कर रखें, नहीं तो नीचे से घुस सकता है कोरोना वायरस', देखें वीडियो

April 21st, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना से बचने के लिए पाकिस्तानी मंत्री की अजीबोगरीब सलाह
  • मंत्री फिरदौस आशिक अवान ने कहा वायरस नीचे से भी आ सकता है
  • कोरोना से खुद को बचाने के लिए टांगों को भी ढकना बेहद जरूरी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। नोवल कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 24 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं, इनमें से 1 लाख 70 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान में इस महामारी से 9 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। करीब 200 लोगों की जान भी जा चुकी हैं। हालांकि इस वैश्विक महामारी की अभी तक कोई दवा नहीं बन पाई है ऐसे में लगातार लोगों को बार-बार हाथ धोने और नाक-मुंह ढकने जैसी सावधानी बरतने को कहा जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तानी मंत्री ने इस वायरस से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह दी है। मंत्री के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। लोग मंत्री की इस राय पर जमकर मजे ले रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पाकिस्तान की मंत्री फिरदौस आशिक अवान कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए राय दी है। वीडियो में वह कह रहीं हैं कि, वायरस से बचने के लिए शरीर के बाकी अंगो की तरह टांगों को भी ढंक कर रखना जरूरी है, क्योंकि वायरस नीचे से भी घुस सकता है। बता दें कि, फिरदौस सूचना और प्रसारण के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सलाहकार हैं। 

कोविड-19: चीन में अब तक नहीं थमा कोरोना का कहर, समाने आए 11 नए मामले

फिरदौस कहती हैं कि, तुम्हारा जिस्म हो, पांव हो, टांग हो, वो प्रोटेक्ट हों। ये नहीं है कि सिर्फ मुंह को प्रोटेक्ट करें और वायरस नीचे से आ जाए। ये सारी चीज आपको साथ-साथ चलानी है। यह भी एक मेडिकल साइंस है और हमें इसके लिए मिलकर काम करना होगा।  फिरदौस के बयान का यह वीडियो ट्विटर पर 18 अप्रैल को शेयर किया गया था, जिसके बाद से अब तक में लाखों व्यूज हो चुके हैं। लोग ट्विटर पर फिरदौस को जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं। 

खबरें और भी हैं...