पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा- भारत दुष्ट देश बन गया है

Pakistan minister Hina Rabbani Khar said – India has become a wicked country
पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा- भारत दुष्ट देश बन गया है
पाक मंत्री के बिगड़े बोल पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा- भारत दुष्ट देश बन गया है
हाईलाइट
  • पाकिस्तान दूसरे देश को दोष नहीं देता है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में नापाक आतंकी गतिविधियों के लिए भारत की आलोचना करते हुए पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने बुधवार को भारत को दुष्ट देश करार दिया, हालांकि उन्होंने खुद को आतंकवाद का सबसे बड़ा पीड़ित बताया, मीडिया रिपोर्ट्स ने इसकी जानकारी दी। जियो न्यूज ने बताया कि इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय में एक संवाददाता सम्मेलन में खार ने कहा- हम अनोखी जगह पर हैं जहां सच को सच कहने को कोई तैयार नहीं है। कोई भी इस पूरे कृत्य में स्पष्ट पाखंड को उजागर करने को तैयार नहीं है।

खार का बयान आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में होने वाली सभी आतंकवादी गतिविधियों में भारत का समर्थन देखा जा सकता है। खार ने कहा, यह प्रयास दुनिया का ध्यान आकर्षित करने और उनसे अपेक्षा करने और वास्तव में सबूत के आधार पर चीजों को देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश सचिव असद मजीद खान ने इस्लामाबाद में राजनयिक कोर के सदस्यों को बुलाया था और 2012 के जौहर टाउन विस्फोट पर पाकिस्तान के डोजियर को साझा किया था- जिसमें छह लोग मारे गए थे और 17 घायल हो गए थे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, खार ने जौहर टाउन ब्लास्ट पर कहा, इस डोजियर में इस बात के विस्तृत सबूत हैं कि कैसे इस घटना के पीछे पूरी तरह से भारत का हाथ है, जिसके कारण जानमाल का नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि भारत के विपरीत, पाकिस्तान दूसरे देश को दोष नहीं देता है और इस्लामाबाद हमेशा महत्वपूर्ण मामलों पर बोलता है जब उसके पास मजबूत सबूत होते हैं।

राज्य के मंत्री ने कहा, हमने तब तक इंतजार किया जब तक हमारे पास उसे साबित करने के लिए पुख्ता सबूत नहीं थे। उन्होंने कहा कि लाहौर की घटना आतंकवादी हमले का स्पष्ट सबूत थी, जो भारत द्वारा नियोजित और समर्थित था। यह पाकिस्तान के प्रति भारत की लगातार शत्रुता और नापाक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आतंकवादी प्रॉक्सी के उपयोग को दर्शाता है। इस्लामाबाद का मानना है कि इस तरह के उद्देश्यों से भारतीयों को भी नुकसान होगा क्योंकि जब कोई अपने पड़ोसी के घर को जलाने की कोशिश करेगा, तो आग आएगी और उन्हें भी जला देगी।

मंत्री ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों (एलईए) और न्यायिक अधिकारियों ने हमले के अग्रदूतों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया है। मंत्री ने कहा कि नई दिल्ली लगातार आतंकवादी प्रॉक्सी का उपयोग करता है और बलूच आतंकवादी संगठनों को खुल्लमखुल्ला समर्थन देता है। ये सभी एक उद्देश्य और एक तरीके की ओर इशारा करते हैं, जो कि पाकिस्तान में शांति को बर्बाद करना है और तरीका आतंकवाद है। भारत जो कर रहा है उसे बहुत कुछ कहा जा सकता है। वाक्य का एक अंश जो इसे अच्छी तरह से वर्णित करता है वह है क्रॉनिक टेररिज्म सिंड्रोम।

मंत्री ने नई दिल्ली को याद दिलाया कि भ्रष्टाचार के समुद्र में उत्कृष्टता के द्वीप नहीं हो सकते। जब आप कोशिश करते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं, तो आप वास्तव में खुद को नुकसान पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि लाहौर, समझौता घटना और कुलभूषण यादव मामले के सभी सबूत बताते हैं कि भारत आतंकवाद के पीड़ित के रूप में खेलता है और सहानुभूति हासिल करता है। मंत्री ने कहा, किसी भी देश ने अपने फायदे के लिए भारत से बेहतर आतंकवाद का इस्तेमाल नहीं किया। नई दिल्ली खुद को सबसे बड़े पीड़ित के रूप में पेश करती है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी में कोई भूमिका नहीं निभाती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story