comScore

पाकिस्तानी अखबार का दावा, मोदी व इमरान की मुलाकात कराने की कोशिश कर रहा है भारत

October 15th, 2019 18:30 IST
 पाकिस्तानी अखबार का दावा, मोदी व इमरान की मुलाकात कराने की कोशिश कर रहा है भारत

इस्लामाबाद, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उर्दू अखबार जंग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारतीय अधिकारी अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मुलाकात कराने की जबरदस्त कोशिशें कर रहे हैं।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सऊदी अरब की राजधानी रियाद में 29 अक्टूबर को इकोनॉमिक एंड बिजनेस रिसर्च इंटरनेशनल कांफ्रेंस (आईसीबीईआर) होगी जिसमें उम्मीद है कि दोनों नेता पहुंचेंगे और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने की कोशिश करेंगे।

अखबार ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से दावा किया कि भारत की तरफ से दोनों मुल्कों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात कराने की भरपूर कोशिशें की जा रही हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर यह मुलाकात रियाद में न हो सके तो फिर कोशिश इस बात की भी हो रही है कि करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के मौके पर दोनों नेताओं की मुलाकात कराई जाए।

अखबार ने कहा कि दुनिया के कुछ देशों की राजधानियां भी इस बात के लिए जोर लगा रही हैं कि मोदी और खान की मुलाकात हो लेकिन इसे लेकर पाकिस्तान की अपनी कुछ शर्ते हैं।

अखबार ने यह दावा भी किया है कि भारत ने राजनयिक चैनलों के जरिए पाकिस्तान को कुछ विशेष सुविधाओं की भी पेशकश की है लेकिन पाकिस्तान की इनमें कोई दिलचस्पी नहीं है।

कमेंट करें
iKEyL