बाइडेन के एक बयान से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के सुर से सुर मिलाने पर अमेरिकी राजदूत को पाक सरकार ने किया तलब

Pakistan stunned by a statement by Biden, summoned the US ambassador
बाइडेन के एक बयान से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के सुर से सुर मिलाने पर अमेरिकी राजदूत को पाक सरकार ने किया तलब
पाकिस्तान की बौखलाहट बाइडेन के एक बयान से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के सुर से सुर मिलाने पर अमेरिकी राजदूत को पाक सरकार ने किया तलब
हाईलाइट
  • बिलावल भुट्टो ने कहा कि मैं राष्ट्रपति बाइडेन की टिप्पणी से हैरान हूं.  

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पाकिस्तान को लेकर दिए गए एक बयान से पाकिस्तान बौखला गया है। बौखलाए पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को तलब किया है। वहीं हमेशा की तरह पाकिस्तान सरकार के मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा है कि पाकिस्तान तो अपनी अखंडता बनाए रखने के लिए अडिग है। सवाल उठाने है तो उन्हें भारतीय परमाणु हथियारों पर उठाना चाहिए।

 बाइडेन ने पाकिस्तान को लताड़ा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने बयान में कहा था कि मुझे लगता है पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हैं। क्योंकि इस देश के पास बिना कोई समझौते के परमाणु हथियार हैं। बाइडेन के इस बयान ने अंतराष्ट्रीय राजनीति में खलबली मचा दी है। बाइडेन ने यह बात डेमोक्रेटिक कांग्रेस के एक स्वागत समारोह में कही है। इसके साथ ही उन्होंने रूस-यूक्रेन यूद्ध को लेकर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि इस संघर्ष का असर पूरी दुनिया पर पड़ा है।   

अमेरिका ने पहले भी दिया था बयान 

बता दें अमेरिका ने इससे पहले भारत और पाकिस्तान के साथ संबधों को लेकर बड़ा बयान दिया था। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा था कि अमेरिका भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के साथ रिश्तों को एक नजरिये से नहीं देखता है। इसके साथ ही कहा था कि दोनों अमेरिका के अलग-अलग साझेदार हैं।

अमेरिका प्रशासन का यह बयान उस समय आया था जब भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने पाकिस्तान को अमेरिकी एफ-16 देने के फैसले पर सवाल उठाए थे। जयशंकर ने सवाल उठाते हुए कहा था कि हर कोई जानता है कि एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कहां और किसके खिलाफ किया जाता है।  एक सवाल के जवाब में उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों के साथ बातचीत के दौरान कहा"आप ये बातें कहकर किसी को मूर्ख नहीं बना रहे हैं।"

बिलावल भुट्टों ने क्या कहा 

पाकिस्तान सरकार में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की परमाणु हथियारों पर की गई टिप्पणी को लेकर अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लों को तलब करने का निर्णय लिया है। 

पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो बिलावल भुट्टों ने  कराची में कहा कि अगर परमाणु सुरक्षा के  बारे में कोई सवाल है तो बाइडेन को हमारे पड़ोसी भारत को निर्देशित करना चाहिए। जिसने हाल ही में पाकिस्तान क्षैत्र में मिसाइल दागी थी। बिलावल भुट्टो ने कहा कि मैं राष्ट्रपति बाइडेन की टिप्पणी से हैरान हूं.  

Created On :   15 Oct 2022 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story