बलूच आतंकवादियों की धमकी के बाद पीछे हटी पाकिस्तानी सेना

Pakistani army retreats after threatening Baloch terrorists
बलूच आतंकवादियों की धमकी के बाद पीछे हटी पाकिस्तानी सेना
नई दिल्ली बलूच आतंकवादियों की धमकी के बाद पीछे हटी पाकिस्तानी सेना
हाईलाइट
  • मोर्टार और अन्य हथियारों से फायरिंग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में प्रतिबंधित आतंकवादी समूह की छत्रछाया में खूंखार अपराधियों के गिरोह ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के राजनपुर जिले की रोझन तहसील के छह पुलिस थानों पर हमला करने की धमकी दी। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ऑपरेशन में एक मोस्ट वांटेड अपराधी के मारे जाने के कुछ दिनों बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है।

बुधवार की देर रात हुई भीषण झड़प में अपराधियों ने पांच घंटे से भी अधिक समय तक पुलिस बल पर राकेट लांचर, मोर्टार और अन्य हथियारों से फायरिंग की थी। डेरा गाजी खान के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) खुर्रम अली शाह ने डॉन को बताया कि गोलीबारी में कुख्यात अपराधी और गिरोह का सरगना खुदा बख्श लाउंड मारा गया। इस दौरान पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 12 अन्य घायल हो गए। घातक हथियारों से लैस अपराधियों ने कई बुलेट-प्रूफ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

डॉन ने बताया, अभियान के दौरान एक गनर सहित पांच पुलिसकर्मी टायर फटने के बाद दो दशक पुराने एक बख्तरबंद कार्मिक वाहक (एपीसी) में फंस गए थे। अपराधियों के एक समूह ने वाहन पर घातक हथियारों से हमला किया था। मामले की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों को पीछे हटने को मजबूर किया और उग्र प्रतिरोध के बीच सहयोगियों को बचाने में कामयाब रहे। एक अन्य मोस्ट वांटेड अपराधी, जिसकी पहचान गोरा उमरानी के रूप में हुई है, को पांच गोलियां लगी थीं और उसके छह साथी भी घायल हो गए थे। हमलावर अपने घायल साथियों को उठा ले गए और ऊंची झाड़ियों और जंगलों में गायब हो गए।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा कि दक्षिण पंजाब के राजनपुर और रहीम यार खान जिलों के अशांत और अपेक्षाकृत दुर्गम इलाकों में शुरू किए गए ऑपरेशन में 1,000 से अधिक पुलिसकर्मी भाग ले रहे हैं। शुक्रवार को आरपीओ ने कहा, लाउंड, उमरानी, दुलानी, बानू, इंधर और मोसानी सहित कई गिरोह बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के नेतृत्व में एकजुट हुए। एक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बीएलए ने घोषणा की कि वे खुदाबख्श की हत्या का बदला लेंगे, जिसे उन्होंने शहीद घोषित किया था।

इसके अलावा बलूच आतंकवादी समूह के खतरों के मद्देनजर पंजाब की पुलिस ने राजनपुर के छह पुलिस थानों से पुलिस को वापस बुला लिया है। डॉन की खबर के मुताबिक आतंकवादियों ने इन पुलिस थानों और चौकियों को रॉकेट लांचर और मोर्टार से निशाना बनाने की घोषणा की थी। बुधवार की झड़पों के बारे में दक्षिण पंजाब प्रांत की पुलिस ने सरकार को भेजी प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा है कि रोझन पुलिस को सूचना मिली थी कि अपराधी खुदा ब़ख्श लाउंड, मुजीब लाउंड, अब्दुल वहाब लाउंड, अमीन और शाहिद लाउंड 26 अन्य खूंखार अपराधियों के साथ गोरा उमरानी के निवास पर एकत्र हुए थे। रिपोर्ट में कहा गया है, सभी अपराधी एसएमजी, जी3, एलएमजी सहित भारी हथियारों से लैस थे और उन्होंने बहार माची पुलिस पिकेट पर हमले की योजना बनाई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story